न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे हार्दिक पांड्या, भारत लौटने के बाद ये है स्टार ऑलराउंडर का प्लान

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के 3 मैचों की टी20 सीरीज 1-0 से जीतकर अपने नाम की। सीरीज का पहला मुकाबला बारिश में धुल गया था, जबकि दूसरा टीम इंडिया ने 65 रन से जीता। तीसरा मैच भी बारिश के कारण टाई हो गया। 

author-image
By Akhil Gupta
New Update
न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे हार्दिक पांड्या, भारत लौटने के बाद ये है स्टार ऑलराउंडर का प्लान

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज 1-0 से जीतकर अपने नाम की। सीरीज का पहला मुकाबला बारिश में धुल गया था, जबकि दूसरा टीम इंडिया ने 65 रन से जीता। तीसरा मैच भी बारिश के कारण टाई हो गया। 

अब शुक्रवार, 25 नवंबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जानी है। वनडे सीरीज के लिए हार्दिक को रेस्ट दिया गया है। 

छुट्टी पर जाएंगे पांड्या 

publive-image

वनडे सीरीज के लिए मिले रेस्ट के बाद हार्दिक जल्द भारत लौटेंगे और अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाएंगे। टी20 सीरीज जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ने पोस्ट मैच सेरेमनी में कहा, 

''हम इस मैच को भी जीतना पसंद करते, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। मौसम पर किसी का कंट्रोल नहीं होता। हमें ट्रॉफी मिलने और जीत के साथ घर वापसी करने में कोई दिक्कत नहीं है। घर लौटने के बाद अपने बेटे के साथ छुट्टियां मनाऊंगा।''

बांग्लादेश सीरीज भी नहीं खेलेंगे पांड्या 

publive-image

कीवी दौरा खत्म होने के बाद भारत को 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश दौरे पर जाना है। इस सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे 4 दिसंबर, दूसरा 7 दिसंबर और तीसरा 10 दिसंबर को खेला जाएगा। 

बांग्लादेश दौरे के बाद भारत की अगली वनडे सीरीज संभवतः श्रीलंका के ही खिलाफ ही होगी, जहां पांड्या की वापसी देखने को मिल सकती है। 

ये भी पढ़ें- सीरीज जीतने के बाद भी खुश नहीं हैं Hardik Pandya, बोले- अब यही है, जो है..

धवन होंगे कप्तान 

publive-image

वनडे सीरीज के दौरान अनुभवी ओपनर शिखर धवन कप्तान की भूमिका में नजर आएंगे। वहीं विकेटकीपर ऋषभ पंत को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। टी20 में मिली शानदार सीरीज जीत के बाद अब मैन इन ब्लू की नजरें 50 ओवर फॉर्मेट में भी जीत के झंड़े गाड़ने पर रहेंगी। 

वनडे सीरीज का शेड्यूल

  • पहला वनडे- 25 नवंबर (ईडन पार्क, ऑकलैंड)
  • दूसरा वनडे- 27 नवंबर (सेडॉन पार्क, हैमिल्टन)
  • तीसरा वनडे- 30 अक्टूबर (हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च)

न्यूजीलैंड दौरे के लिए वनडे टीम

publive-image

शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उप-कप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक।

ये भी पढ़ें- 'वो कहना चाहता था मैं कोहली और राहुल को रिप्लेस करूंगा, लेकिन डर गया', कैफ का ये बयान कर देगा आपको हैरान

Latest Stories