IPL Mini Auction में इस Fast Bowling All Rounder पर CSK की नजरें, जानिए क्यों खास हैं Ravi Teja

अभी लोगों ने मेरा टेलेंट देखा नहीं है, जब वो देखेंगे तो समझेंगे कि मैं क्या वैल्यू एड कर सकता हूं। इंडियन क्रिकेट में इस समय मल्टी डायमेंशनल प्लेयर्स की तलाश है। इंडियन टीम के साथ-साथ आईपीएल टीम भी 23 दिसंबर को होने वाले मिनी ऑक्शन में ऐसे खिलाड़ियों पर फोकस करेंगी।

author-image
By admin
New Update
IPL Mini Auction में इस Fast Bowling All Rounder पर CSK की नजरें, जानिए क्यों खास हैं Ravi Teja

Hyderabad all rounder Ravi Teja, Telukupalli Ravi Teja: Telukupalli Ravi Teja: अभी लोगों ने मेरा टेलेंट देखा नहीं है, जब वो देखेंगे तो समझेंगे कि मैं क्या वैल्यू एड कर सकता हूं।

इंडियन क्रिकेट में इस समय मल्टी डायमेंशनल प्लेयर्स की तलाश है। इंडियन टीम के साथ-साथ आईपीएल टीम भी 23 दिसंबर को होने वाले मिनी ऑक्शन में ऐसे खिलाड़ियों पर फोकस करेंगी। बात जब फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर्स की आती है तो कभी-कभी ये भी डिस्कशन होता है कि क्या डोमेस्टिक में ऐसे ऑप्शंस हैं? जवाब हां है, लेकिन इन नामों की चर्चा कभी-कभी उस तरह से होती नहीं है। Telukupalli Ravi Teja भी उन नामों में से एक हैं। 28 वर्षीय रवि तेजा, बेन स्टोक्स की तरह लेफ्ट हैंडेड बैटर और राइट आर्म फास्ट बॉलर हैं। इंग्लिश ऑलराउंडर की तरह ही हर फॉर्मेट में अपनी टीम के लिए भरोसे का दूसरा नाम बनना चाहते हैं।

publive-image

रणजी में अच्छा प्रदर्शन

तेजा हैदराबाद से बतौर ऑलराउंडर खेलते हुए लगातार अच्छा भी कर रहे हैं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी 2021-22 में तीन मुकाबलों में 20 विकेट झटके, जो कि बतौर तेज गेंदबाज सेकंड हाइएस्ट रहा, जिसमें एक 5 विकेट हॉल भी शामिल है। बल्ले से भी उन्होंने भरपूर योगदान दिया है। तिलक वर्मा के बाद वह हैदराबाद के सेकंड हाइएस्ट स्कोरर (197 रन, औसत 39.40, 50s: 2) रहे।

दलीप ट्राफी में भी उन्होंने साउथ जोन से खेलते हुए नॉर्थ जोन के खिलाफ नाबाद शतक और फाइनल में वेस्ट जोन के खिलाफ अर्धशतक जड़ा। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हैदराबाद के लिए वह सबसे ज्यादा विकेट (10 विकेट) लेने वाले गेंदबाज थे। विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने गेंद और बल्ले से अपना योगदान दिया। 

publive-image

मैं अच्छा संतुलन दे सकता हूं

तेजा को उम्मीद है कि उनकी मेहनत रंग लाएगी। आईपीएल 2023 से पहले होने वाले मिनी ऑक्शन पर भी उनकी नजर रहेगी। आईपीएल में मौके को लेकर तेजा ने कहा 'इंडिया में बॉलिंग ऑलराउंडर के तो विकल्प हैं, लेकिन बैटिंग ऑलराउंडर्स नहीं हैं। मैं एक बैटिंग ऑलराउंडर हूं और टीम के लिए अलग-अलग रोल भी निभा सकता हूं। टीम को अच्छा बैलेंस दे सकता हूं, मैं 4 नंबर पर बैटिंग कर सकता हूं, नया बॉल भी डाल सकता हूं।

अभी मैंने चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रायल दिए हैं, मेरी यही उम्मीद रहेगी कि मैं इंडिया के लिए खेलूं। मैं घरेलू क्रिकेट में अच्छा कर रहा हूं। आशा करता हूं कि ये इंटरव्यू टीम्स तक पहुंचे और मेरे लिए चीजें थोड़ी आसान हो जाएं।'

publive-image

हैदराबाद दे सकती है मौका

IPL की बात करें तो इस साल Sunrisers Hyderabad ने अपनी आधी टीम को रिलीज कर दिया है। SRH के स्क्वॉड में लोकल प्लेयर्स भी कम ही थे। तेजा को उम्मीद है कि SRH इस बार डोमेस्टिक में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्लेयर्स को मौका दे सकती है। इससे फैंस को भी अपने फेवरेट खिलाड़ी को देखने का एक्साइटमेंट होगा। तेजा ने कहा, 'हर क्रिकेटर का सपना रहता है अपनी होम टीम के लिए खेलना।

हैदराबाद में फैंस मुझे बहुत पसंद भी करते हैं, वो लोग बहुत खुश भी होंगे। मैं टीम में वैल्यू एड कर सकता हूं। चाहे वो Rahul Buddhi हो या कोई भी अन्य, अपनी होम टीम के लिए IPL खेलेंगे तो अच्छा ही होगा। फैंस भी चाहते हैं कि लोकल टेलेंट टीम में हो। जैसे ऋषभ पंत दिल्ली से खेलते हैं तो हमेशा एक अलग सपोर्ट मिलेगा। आशा करता हूं कि मिनी ऑक्शन में स्टेट टीम से प्लेयर्स हैदराबाद में पिक हों।'

publive-image

स्टोक्स फेवरेट क्रिकेटर

तेजा का फोकस सिर्फ और सिर्फ IPL नहीं है, वह हर फॉर्मेट में अच्छा करना चाहते हैं। उनका गोल है टीम इंडिया को रिप्रजेंट करना है। बेन स्टोक्स की तरह ही तेजा भी लेफ्ट हैंड बैटर और राइट आर्म फास्ट बॉलर हैं। इसलिए वह स्टोक्स को अपना रोल मॉडल भी मानते हैं। 'Ben Stokes मेरे फेवरेट क्रिकेटर हैं, वो अपनी टीम को बैलेंस देते हैं और हर फॉर्मेट में वो ये काम करते हैं। मैं भी हर फॉर्मेट में वैल्यू एड करना चाहता हूं। Ben Stokes हर फॉर्मेट में हर रोल में अच्छा करते हैं और मेरी भी यही कोशिश रहेगी।'

इन टीमों के लिए दिया ट्रायल

तेजा ने Chennai Super Kings, Delhi Capitals और Rajasthan Royals के लिए ट्रायल दिए हैं और पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि वो किस टीम से IPL खेलना चाहेंगे, इसके पीछे की वजह बिलकुल भी हैरान करने वाली नहीं थी। 'मैं CSK से खेलना चाहूंगा, हो सकता है माही भाई का यह लास्ट साल हो, उनके अंडर में खेलना अलग ही बात है। वो ऐसा कुछ है जो आप शब्दों में बयां नहीं कर सकते।'

publive-image

इंडिया के लिए खेलना है

हैदराबाद टीम के हर एक खिलाड़ी की एक बहुत बड़ी ताकत उनकी खुद की योग्यता और विश्वास है। तेजा भी खुद को लेकर काफी कॉन्फिडेंट हैं। उन्हें जरुरत है तो बस एक मौके की। IPL mini auction में अपने चांस को लेकर तेजा ने कहा, कोई भी टीम एक फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर चाहेगी और इंडिया में बैटिंग ऑलराउंडर कम हैं, बहुत सारे 140kph डालने वाले और बल्ला घुमाने वाले विकल्प तो हैं, लेकिन किसी भी ऑर्डर पर बैटिंग में जो आपको संतुलन दे सके ऐसे ऑप्शन कम हैं और यही मेरी USP (Unique Selling Point) है। मुझे इंडिया के लिए खेलना है, अभी लोगों ने मेरा टेलेंट देखा नहीं है, जब वो देखेंगे तो समझ जाएंगे कि मैं टीम में क्या वैल्यू एड कर सकता हूं।'

publive-image

आईपीएल में चीजें बदलें

उम्मीद यही है कि इस मिनी ऑक्शन में Ravi Teja को भी वो platform मिले जिसने इंडियन ही नहीं वर्ल्ड क्रिकेट को कई सितारे दिए हैं। अभी, Ravi Teja को ये शिकायत है कि उनके टेलेंट को ज्यादा लोगों ने देखा नहीं है। हो सकता है इस IPL के बाद चीजें अलग हों। Google पर Ravi Teja लिखने पर सिर्फ Telugu Film Industry के Mass Maharaja की मौजूदगी न हो बल्कि Telukupalli Ravi Teja का भी जलवा हो।

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: वेल्स के गोलकीपर को दिया गया रेड कार्ड, ईरान ने 2-0 से जीता मुकाबला

Latest Stories