ऋषिकेश कानिटकर टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच नियुक्त, रमेश पवार एनसीए में शामिल होंगे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को सीनियर महिला क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में ऋषिकेश कानिटकर की नियुक्ति की घोषणा की। कानिटकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में 9 दिसंबर से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज से टीम के साथ जुड़ेंगे।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
ऋषिकेश कानिटकर टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच नियुक्त, रमेश पवार एनसीए में शामिल होंगे

Hrishikesh Kanitkar, Ramesh Powar, NCA: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को सीनियर महिला क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में ऋषिकेश कानिटकर की नियुक्ति की घोषणा की। कानिटकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में 9 दिसंबर से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज से टीम के साथ जुड़ेंगे। सीनियर महिला टीम के पूर्व मुख्य कोच रमेश पवार राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में शामिल होंगे।

सम्मान की बात है

अपनी नियुक्ति ऋषिकेश कानिटकर ने कहा, "सीनियर महिला टीम के नए बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त होना एक सम्मान की बात है। मुझे इस टीम में जबरदस्त संभावनाएं दिख रही हैं और हमारे पास युवाओं और अनुभव का अच्छा मिश्रण है। मेरा मानना ​​है कि यह टीम आगे की चुनौती के लिए तैयार है। हमारे पास कुछ बड़ी प्रतियोगिताएं आ रही हैं और यह टीम के लिए और बल्लेबाजी कोच के रूप में मेरे लिए रोमांचक होने वाला है।"

 

काम करने को उत्सुक हूं

रमेश पवार ने कहा, "सीनियर महिला टीम के मुख्य कोच के रूप में मेरे कार्यकाल का अनुभव समृद्ध रहा है। पिछले कुछ वर्षों में मैंने खेल के कुछ दिग्गजों और देश की उभरती प्रतिभाओं के साथ मिलकर काम किया है। एनसीए में अपनी नई भूमिका के साथ, मैं भविष्य के लिए प्रतिभाओं को तैयार करने में मदद करने के लिए अपने वर्षों के अनुभव को आगे बढ़ाना चाहूंगी। मैं खेल और बेंच स्ट्रेंथ के विकास के लिए वीवीएस लक्ष्मण के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।"

लक्ष्मण ने कही ये बात

एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, "रमेश पोवार के ऑन-बोर्ड (स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में) आने के साथ, हमें यकीन है कि वह अपनी विशेषज्ञता और अनुभव को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में लाएंगे। घरेलू, आयु-वर्ग क्रिकेट और अंतर्राष्ट्रीय सर्किट में काम करने के बाद, मुझे यकीन है कि वह खेल की बेहतरी में सक्रिय भूमिका निभाएगा। मैं एनसीए में उनकी नई भूमिका में उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।"

ये भी पढ़ें: IPL 2023 Auction: ऑक्शन डेट में बदलाव करने को राजी नहीं BCCI, वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ सकता है विदेशी स्टाफ

Latest Stories