INDW vs AUSW: सेमीफाइनल में हार के बाद फैंस को आई धोनी की याद, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मीम्स

विमेंस टी20 विश्वकप का पहला सेमीफाइनल गुरुवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच न्यूलैंड्स, केप टाउन में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को 5 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारतीय महिलाओं का विश्वकप जीतने का सपना भी चूर हो गया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
INDW vs AUSW: सेमीफाइनल में हार के बाद फैंस को आई धोनी की याद, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मीम्स

Harmanpreet Kaur, ms dhoni, INDW vs AUSW: विमेंस टी20 विश्वकप का पहला सेमीफाइनल गुरुवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच न्यूलैंड्स, केप टाउन में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को 5 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारतीय महिलाओं का विश्वकप जीतने का सपना भी चूर हो गया।

173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में 167 रन ही बना सकी। शानदार बल्लेबाजी कर रहीं कप्तान हरमनप्रीत 52 के स्कोर पर रन आउट हुईं। हरमन के आउट होते ही सभी को 2019 मेंस विश्वकप सेमीफाइनल की याद आ गई। उस मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी रन आउट हो गए थे और मैन इन ब्लू को हार का सामना करना पड़ा था। 

 

धोनी हुए थे रन आउट

2019 मेंस वनडे विश्वकप का सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच 9 जुलाई 2019 को खेला गया था। कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 239 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही थी। 5 रन के भीतर टीम के 3 विकेट गिर गए थे। धोनी ने शानदार अर्धशतक लगाया लेकिन वह टीम को जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा सके।

भारत को आखिरी 10 गेंद में जीत के लिए 25 रनों की दरकार थी। उम्मीद थी कि धोनी के लिए यह कोई नई बात नहीं है। लेकिन धोनी दो रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए थे और भारत 18 रन से हारकर बाहर हो गया था। यह धोनी का आखिरी इंटरनेशनल मैच था। 

 

जमीन पर फंसा बल्ला

गुरुवार को केप टाउन में धोनी जैसा नजारा ही देखने को मिला। 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। फिर हरमनप्रीम के अर्धशतक ने टीम इंडिया वापसी कराई। 52 रन बनाकर खेल रही हरमनप्रीत कौर दूसरा रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गईं। वह आसानी से दूसरा रन पूरा करने वाली थीं, तभी उनका बल्ला जमीन में फंस गया और विकेटकीपर ने गिल्लियां बिखेर दीं। रिव्यू में देखा गया कि भारतीय कप्तान क्रीज से बाहर थीं। 

 

 

 

 

ये भी पढ़ें: INDW Vs AUSW: फिर टूटा सपना... सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 रन से हराया, हरमन की कप्तानी पारी बेकार

Latest Stories