AUS vs SA: दो दिन में खत्म हुआ टेस्ट तो भड़के वीरू, बोले- अगर यह भारत में होता तो जानें क्या-क्या कहा जाता

गाबा में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच 2 दिन में ही समाप्त हो गया। आखिरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 34 रन चाहिए थे, जिसे उन्होंने 7.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
AUS vs SA: दो दिन में खत्म हुआ टेस्ट तो भड़के वीरू, बोले- अगर यह भारत में होता तो जानें क्या-क्या कहा जाता

AUS vs SA: गाबा में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच 2 दिन में ही समाप्त हो गया। आखिरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 34 रन चाहिए थे, जिसे उन्होंने 7.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। गाबा की पिच को लेकर की चौतरफा आलोचना हो रही है।

दक्षिण अफ्रीका के स्कोर को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह पिच बल्लेबाजी के लिए बिल्कुल भी अनुकूल नहीं थी। मेहमान टीम ने पहली पारी में 152 तो दूसरी पारी में 99 रन पर ही सिमट गई। वहीं ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 34 रनों का लक्ष्य हासिल करने के लिए 4 विकेट खोने पड़े। इसमें भी 19 रन एक्स्ट्रा के शामिल हैं। 

पिच देखकर भड़के वीरू

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी गाबा की पिच को देखकर भड़क गए। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम पर दोहरे मापदंड का आरोप लगाया। कंगारू टीम की जीत के बाद वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर कहा कि अगर ऐसा भारत में होता हो इसे टेस्ट क्रिकेट का अंत बताया जाता। वीरू ने अपने ट्वीट में लिखा, "142 ओवर और 2 दिन भी नहीं चला और वे किस तरह की पिच बनाने की जरूरत है, इस पर लेक्चर देते हैं। अगर ऐसा भारत में होता तो इसे टेस्ट क्रिकेट का अंत, टेस्ट क्रिकेट को बर्बाद करने और न जाने क्या-क्या कहा जाता। काफी पाखंड है।" वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेट वसीम जाफर ने भी ट्वीट कर ऑस्ट्रेलिया के मजे लिए। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक फनी मीम शेयर किया। 

 

मुकाबले का हाल

कंगारू टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में ऑलआउट होकर 152 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 218 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 66 रन की बढ़त मिली। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका फिर बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही और 99 रन पर सिमट गई। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को 34 रन का आसान लक्ष्य मिला था, जिसे उन्होंने 7.5 ओवर में हासिल कर पहले टेस्ट को 6 विकेट से जीत लिया।

ये भी पढ़ें: KKR के सामने जब बैटिंग के लिए आते हैं धोनी, तो नर्वस हो जाते हैं शाहरुख, खुद KING Khan ने दिया जवाब

Latest Stories