सूर्यकुमार यादव को तीनों फॉर्मेट का खिलाड़ी मानते हैं Ravi Shastri, बोले- टेस्ट में उसको No.5 पर मौका दो

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। मार्च 2021 में अपना टी20 डेब्यू करने वाले यादव आज भारतीय टीम के महत्वपूर्ण अंग बन चुके हैं।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
सूर्यकुमार यादव को तीनों फॉर्मेट का खिलाड़ी मानते हैं Ravi Shastri, बोले- टेस्ट में उसको No.5 पर मौका दो

Suryakumar Yadav, Ravi Shastri: टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। मार्च 2021 में अपना टी20 डेब्यू करने वाले यादव आज भारतीय टीम के महत्वपूर्ण अंग बन चुके हैं। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम में एंट्री लेने वाले यादव ने अब तक 36 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान 34 पारियों में उन्होंने 39.67 की औसत और 177.47 के स्ट्राइक रेट से 1111 रन बनाए हैं। व्हाइट बॉल क्रिकेट में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले 32 साल के सूर्या के प्रदर्शन से पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री भी काफी खुश हैं। 

publive-image

नीदरलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि अब यादव को रेड बॉल क्रिकेट में भी मौके दिए जाने चाहिए। करियर के सुनहरे दौर से गुजर रहे सूर्यकुमार टी20 विश्वकप 2022 में भारत के पहले मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर सके। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 10 गेंदों पर 15 रन बनाए थे, लेकिन मैच में उनके इरादे तेज खेलने वाले ही थे। इसके बाद नीदरलैंड के खिलाफ सूर्या के बल्ले ने आग उगली। उन्होंने 25 गेंदों पर 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 51 रन की नाबाद पारी खेली। भारत ने इस मैच को 56 रन से अपने नाम किया और सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

publive-image

तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं सूर्या

मैच खत्म होने के बाद पूर्व हेड को रवि शास्त्री ने सूर्यकुमार यादव का इंटरव्यू किया। इस बातचीत की छोटी सी क्लिप आईसीसी ने इंस्टाग्राम पर शेयर की है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शास्त्री करते हैं, मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं। मुझे पता है कि वह टेस्ट क्रिकेट के बारे में बात नहीं करते हैं। 

यह खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट खेल सकता है और सबको चौंका भी सकता है। उसे नंबर 5 पर भेजें, उसे हलचल करने दें। इस पर सूर्या कहते है कि मुझे याद है जब मैं अपना डेब्यू करने जा रहा था तो हेड कोच पूल साइड पर बैठे थे, और इन्होंने मुझसे कहा था जाओ और बिदांस बल्लेबाजी करो, मुझे यह बहुत अच्छा लगा था। बता दें कि जब यादव ने डेब्यू किया था तब विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान थे और रवि शास्त्री हेड कोच थे। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

ये भी पढ़ें: IND Vs SA Playing 11: पर्थ में ये 11 खिलाड़ी दिलाएंगे टीम इंडिया को सेमीफाइनल का टिकट, क्या किसी प्लेयर का कटेगा पत्ता!

Latest Stories