पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर आकिब जावेद और मोइन खान ने इन्हें माना पकिस्तान की हार का जिम्मेदार

पाकिस्तानी टीम को 27 अक्टूबर को कमजोर जिम्बाब्वे की टीम ने 1 रन से हरा दिया। इस एक और हार के बाद उसका सेमी फाइनल में जाने का सपना अब टूटता हुआ नजर आ रहा है। इससे पाकिस्तान को 23 अक्टूबर को भी अपने पहले मैच में टीम इंडिया के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा था। जिम्बाब्वे के खिलाफ इस मैच में मजबूत बॉलिंग के कारण पाकिस्तान से आसानी से मैच जीतने की उम्मीद की जा रही थी।  जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली इस हार के बाद पाकिस्तान में हंगामा मच गया है। पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों, विशेषज्ञों और आम जनता सभी ने पाक

author-image
By puneet sharma
New Update
पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर आकिब जावेद और मोइन खान ने इन्हें माना पकिस्तान की हार का जिम्मेदार

पाकिस्तानी टीम को 27 अक्टूबर को कमजोर जिम्बाब्वे की टीम ने 1 रन से हरा दिया। इस एक और हार के बाद उसका सेमी फाइनल में जाने का सपना अब टूटता हुआ नजर आ रहा है। इससे पाकिस्तान को 23 अक्टूबर को भी अपने पहले मैच में टीम इंडिया के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा था। जिम्बाब्वे के खिलाफ इस मैच में मजबूत बॉलिंग के कारण पाकिस्तान से आसानी से मैच जीतने की उम्मीद की जा रही थी। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली इस हार के बाद पाकिस्तान में हंगामा मच गया है। पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों, विशेषज्ञों और आम जनता सभी ने पाकिस्तानी टीम के खराब प्रदर्शन की जमकर आलोचना की है। इन लोगों ने पाकिस्तानी टीम, बोर्ड और सेलेक्टर्स को निशाने पर लिया है। 

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों अकीब जावेद और मोइन खान ने भी पाकिस्तानी टीम की हार के बाद टीम की आलोचना की है, और इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। आइए जानते हैं, क्या कहना है इन दोनों पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों का?

ये भी पढ़े - Shoaib Akhtar - पाकिस्तानी टीम इसी हफ्ते और टीम इंडिया अगले हफ्ते सेमी फाइनल हारकर वापस घर लौटेगीं

आकिब जावेद की पाकिस्तानी टीम की हार पर प्रतिक्रिया 

publive-image

पाकिस्तानी चैनल जियो सुपर से बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर आकिब जावेद ने कहा कि "इससे बड़ा दुख और क्या हो सकता है? यह क्या बल्लेबाजी है? हमारे बल्लेबाज क्या चाहते हैं कि हमारे गेंदबाज क्या उन्हें 50 रन का टारगेट दिलाएं? जिस तरह से मोहम्मद रिजवान या हैदर अली बल्लेबाजी कर रहे थे, उनको बल्लेबाजी करते देख मैं हैरान रह गया।" 

आकिब जावेद ने आगे कहा कि "हमारे बल्लेबाजों ने सीधी गेंद को रोकना नहीं सीखा है क्या? जबकि वो पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के लिए खेल रहे हैं? अगर आपकी तकनीक सही नहीं है और आप सीधी गेंद को भी नहीं रोक सकते हैं, तो फिर हमारे कोच नेट्स में क्या कर रहे हैं? मुझे नहीं लगता है कि हम इससे नीचे जा सकते हैं।"

 ये भी पढ़े - T20 World Cup 2022: अफगानिस्तान-आयरलैंड के बाद अब इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया का मैच भी बारिश की भेंट चढ़ा, टॉस भी नहीं हो सका

मोइन खान की पाकिस्तानी टीम की हार पर प्रतिक्रिया

publive-image

मोइन खान ने पाकिस्तानी चैनल जियो सुपर पर बोलते हुए कहा कि "सही शॉट्स का चयन और फिर उस पर क्रियान्वयन दिखाई देना चाहिए। लेकिन पाकिस्तानी बल्लेबाजों की पैरों की मूवमेंट नजर ही नहीं आई। उन्हें सही शॉट्स के चयन का बिल्कुल भी अनुमान नहीं था। आप ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप खेल रहे हैं और आपने उछाल भरी परिस्थितियों के लिए ठीक से तैयारी नहीं की है। यह प्रोफेशनल एप्रोच नहीं है।"

मोइन खान ने आगे कहा कि "हमें लंबे समय से पता था कि हमारा मध्य क्रम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है। फिर हमने सही बल्लेबाजों को शामिल क्यों नहीं किया? हमारे बल्लेबाजों ने इस मैच में इतनी सारी डॉट बॉलें खेलीं?। हमारे बल्लेबाजों की तकनीक अच्छी नहीं थी, सिवाय शान मसूद के, जिन्होंने एंकर का काम सही तरीके से किया। लेकिन बाकी का क्या हुआ? जब आप गेंद से दूर हों, तो फिर आप रन कैसे बना सकते हैं? 

Latest Stories