जय शाह के बयान पर भड़के अफरीदी, बोले- भारत के पास अनुभवी क्रिकेट प्रशासन की कमी

कल 18 अक्टूबर को मुंबई में हुई बीसीसीआई की सालाना आम बैठक में यह फैसला लिया गया कि अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप 2023 के लिए भारत एक न्यूट्रल वेन्यू पर जोर देगा, बैठक में यह निष्कर्ष निकाला गया कि भारत एशिया कप 2023 खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा, भारत या तो टूर्नामेंट स्थानांतरित करने की मांग करेगा या फिर न्यूट्रल वेन्यू पर टूर्नामेंट कराने की मांग करेगा.

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
जय शाह के बयान पर भड़के अफरीदी, बोले- भारत के पास अनुभवी क्रिकेट प्रशासन की कमी

कल 18 अक्टूबर को मुंबई में हुई बीसीसीआई की सालाना आम बैठक में यह फैसला लिया गया कि अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप 2023 के लिए भारत एक न्यूट्रल वेन्यू पर जोर देगा। बैठक में यह निष्कर्ष निकाला गया कि भारत एशिया कप 2023 खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा। भारत या तो टूर्नामेंट स्थानांतरित करने की मांग करेगा या फिर न्यूट्रल वेन्यू पर टूर्नामेंट कराने की मांग करेगा।

अब इसका रिएक्शन भी पाकिस्तान से आना शुरू हो गया है। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद आफरीदी ने इस पर बीसीसीआई के रवैये को लेकर सवाल उठाया है। साथ ही भारत-पाकिस्तान के बीच अच्छे रिश्ते को खराब करने वाला यह कदम बताया है।

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2023: अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा भारत, न्यूट्रल वेन्यू पर टूर्नामेंट कराने की मांग

भारत में अनुभवी क्रिकेट प्रशासन की कमी

publive-image

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने ट्वीट करते हुए कहा, "दोनों देशों के बीच पिछले कुछ सालों में दोस्ताना माहौल बना है। अब कुछ दिनों में भारत-पाकिस्तान के बीच एक और मुकाबला खेला जाना है, ऐसे में जय शाह का यह बयान सही नहीं है। उनका यह बयान गलत समय पर आया है।"

शाहीद आफरीदी ने आगे कहा, ''दोनों देशों के बीच जब एक अच्छा माहौल बना है फील-गुड फैक्टर बनाया है, फिर क्यों टी20 वर्ल्ड कप में होने वाले मुकाबले से ठीक पहले बीसीसीआई सचिव की तरफ से ऐसा बयान आया है? यह भारत में अनुभवी क्रिकेट प्रशासन की कमी को दर्शाता है।"

क्या कहा था बीसीसीआई सचिव जय शाह ने 

publive-image

कल मुंबई में हुई बीसीसीआई की सालाना आम बैठक में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव और एसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने कहा था, "एशिया कप के लिए न्यूट्रल स्थान नहीं है और हमने फैसला किया है कि हम पाकिस्तान नहीं जाएंगे."

शाह ने कहा था, कि "मैंने फैसला किया है कि हम न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेंगे," इससे पहले बीसीसीआई ने पाकिस्तान जाने का विकल्प रखा था, लेकिन आज हुई सालाना आम बैठक ने सब कुछ स्पष्ट कर दिया गया, बता दें कि 2023 में जहां एशिया कप पाकिस्तान में होगा तो वहीं वनडे विश्वकप का आयोजन भारत में होगा.

Latest Stories