IND vs AUS: KL Rahul ने लपका शानदार कैच, जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया खास रिकॉर्ड; इमरान खान को पछाड़ा

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला आज से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs AUS: KL Rahul ने लपका शानदार कैच, जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया खास रिकॉर्ड; इमरान खान को पछाड़ा

IND vs AUS, IND vs AUS 2nd Test, Ravindra Jadeja, KL Rahul, Delhi Test: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला आज से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। इस बीच भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। शानदार बल्लेबाज कर रहे उस्मान ख्वाजा को जडेजा ने केलए राहुल के हाथों कैच आउट कराया। यह जडेजा के करियर का 250वां टेस्ट विकेट है।

 

इमरान खान का रिकॉर्ड तोड़ा

46वें ओवर की 5वीं गेंद पर ख्वाजा ने रिवर्स स्वीप लगाने का प्रयास किया। पॉइंट पर तैनात केएल राहुल ने हवा में लपककर एक हाथ से शानदार कैप पकड़ा। इसके बाद वह जमीन पर गिर पड़े। ख्वाजा ने 125 गेंदों पर 81 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 12 चौके और 1 छक्का लगाया। राहुल के शानदार कैच का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फैंस राहुल की फील्डिंग की तारीफ कर रहे हैं। वहीं जडेजा ने इमरान खान का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वह सबसे कम टेस्ट में 2500 रन और 250 विकेट चटकाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

सबसे कम टेस्ट में 2500 रन और 250 विकेट

55: इयान बॉथम
62: रवींद्र जडेजा *
64: इमरान खान
65: कपिल देव
70: रिचर्ड हैडली

 

भारत के लिए सर्वाधिक टेस्ट विकेट एक टीम के खिलाफ

पहले टेस्ट में 8 विकेट चटकाने वाले अश्विन दूसरे टेस्ट में भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में 100 विकेट चटकाने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इसस मामले में सिर्फ अनिल कुंबले ही उनसे ऊपर हैं। 

111 विकेट: अनिल कुंबले बनाम ऑस्ट्रेलिया
100* विकेट: आर अश्विन बनाम ऑस्ट्रेलिया
99 विकेट: कपिल देव बनाम पाकिस्तान
95 विकेट: चंद्रशेखर बनाम इंग्लैंड
95 विकेट: हरभजन सिंह बनाम ऑस्ट्रेलिया

ये भी पढ़ें: दहलीज पर पहुंचकर 100 टेस्ट खेलने से चूक गए ये भारतीय खिलाड़ी, आखिरी वाला तो 99 मुकाबले ही खेल सका

Latest Stories