FIFA WC: रोमांच से भरा रहा दूसरा दिन, इंग्लैंड ने ईरान को तो नीदरलैंड ने सेनेगल को दी मात; USA-वेल्स का मैच रहा ड्रॉ

फीफा विश्वकप 2022 में सोमवार का दिन रोमांच से भरा रहा। 21 नवंबर को ग्रुप-ए का एक और ग्रुप-बी के दो मुकाबलों समेत कुल तीन मैच खेले गए। दिन के पहले मैच में इंग्लैंड ने ईरान को 6-2 से हराया।

author-image
By Rajat Gupta
FIFA WC: रोमांच से भरा रहा दूसरा दिन, इंग्लैंड ने ईरान को तो नीदरलैंड ने सेनेगल को दी मात; USA-वेल्स का मैच रहा ड्रॉ
New Update

FIFA World Cup 2022, FIFA World Cup: फीफा विश्वकप 2022 में सोमवार का दिन रोमांच से भरा रहा। 21 नवंबर को ग्रुप-ए का एक और ग्रुप-बी के दो मुकाबलों समेत कुल तीन मैच खेले गए। दिन के पहले मैच में इंग्लैंड ने ईरान को 6-2 से हराया। दूसरे मैच में नीदरलैंड ने सेनेगल को 2-0 से मात दी। दिन का तीसरा और आखिरी मैच यूएसए और वेल्स के बीच खेला गया, जो कि ड्रॉ पर समाप्त हुआ। सांसें थमा देने वाले इस मैच में यूएसए ने 80वें मिनट तक बढ़त बना रखी थी, लेकिन आखिरी 10 मिनट में वेल्स ने गोल करते हुए 1-1 से मैच को ड्रा करा दिया। 

publive-image

इंग्लैंड ने ईरान को 6-2 से रौंदा

फीफा विश्वकप 2022 में सोमवार को पहले मैच में इंग्लैंड और ईरान की टीम आमने सामने थी। इंग्लैंड ने अपने विश्वकप अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए ईरान को 6-2 से मात दी। इंग्लैंड की ओर से 5 खिलाड़ियों ने गोल दागने में सफलता हासिल की। बुकायो साका ने 2 जबकि ज्यूड बेलिंघम, रहीम स्टर्लिंग, मार्कस रैशफोर्ड और जैक ग्रिलिश ने 1-1 गोल किया। वहीं ईरान की ओर से मेहदी तरेमी ने दो गोल किए। इंग्लैंड ने पहले हाफ तक मैच में 3-0 की बढ़त बना ली थी। 

publive-image

बुकायो साका ने किए दो गोल

जूड बेलिंघम ने 35वें मिनट में पहला गोल दागा। बुकायो साका ने 43वें मिनट में दूसरा गोल किया। हाफटाइम के इंजरी टाइम (45+1वें मिनट) में रहीम स्टर्लिंग ने टीम की बढ़त को 3-0 कर दिया। हाफ टाइम के बाद 62वें मिनट में साका ने अपना दूसरा और इंग्लैंड का चौथा गोल दागा। मुकाबले के 70वें मिनट में इंग्लैंड ने अपनी टीम में 4 चेंज किए। मार्कस रैशफोर्ड, एरिक डायर, जैक ग्रिलिश और फिल फोडेन को मैदान पर उतारा गया। रैशफोर्ड ने आते ही 71वें मिनट में स्कोर बोर्ड पर अपना नाम दर्ज करा दिया। 89वें मिनट में ग्रिलिश ने इंग्लैंड का छठा गोल किया।

publive-image

नीदरलैंड ने सेनेगल को 2-0 से हराया

फीफा विश्वकप 2022 में सोमवार को दूसरे मैच में नीदरलैंड और सेनेगल की टीम आमने सामने थीं। इस मुकाबले में नीदरलैंड ने सेनेगल को 2-0 से हराया। उनकी ओर से कोडी जैक्पो और डेवी क्लासेन ने एक-एक गोल दागा। पहले हाफ तक मैच 0-0 पर खत्म हुआ था। इसके बाद दूसरे हाफ में 83 मिनट तक कोई भी गोल नहीं हुआ। लेकिन फिर 84वें मिनट में कोडी जैक्पो ने शानदार हेडर से अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इंजरी टाइम (90+9वें) में क्लासेन ने गोल दागकर नीदरलैंड को 2-0 की बढ़त दिला दी।

publive-image

USA-वेल्स का मैच रहा ड्रा

फीफा विश्वकप 2022 में सोमवार को तीसरे मैच में यूएसए और वेल्स की टीम आमने सामने थीं। यह मुकाबला ड्रॉ रहा। आखिरी मैच में काफी रोमांच देखने को मिला। मैच में यूएसए ने 80वें मिनट तक 1-0 की बढ़त बनाई हुई थी, लेकिन आखिरी 10 मिनट में वेल्स ने मैच को ड्रॉ करा दिया। मैच के 36वें मिनट में टिमोथी वीह ने गोल कर यूएसए को 1-0 की बढ़त दिलाई। हाफ टाइम के बाद वेल्स ने काउंटर अटैक शुरू किया। 82वें मिनट में यूएसए के जिमरमैन द्वारा बॉक्स के अंदर बेल को गलत तरीक से टैकल करने पर रेफरी ने पेनल्टी शॉट दिया। इस मौके को वेल्स के कप्तान बेल ने अच्छी तरह भुनाया और गोल दाग स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

ये भी पढ़ें: Fifa World Cup 2022 : पहली बार मेजबान टीम की हुई हार से शुरुआत, इक्वाडोर ने कतर को 2-0 से हराया

#fifa world cup 2022 #FIFA WC 2022 #FIFA World Cup #FIFA World Cup Qatar #Football World Cup 2022 #Football World Cup
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe