ENG Tour of Pak: पाकिस्तान में खाने की क्वालिटी से खुश नहीं है ECB, इंग्लैंड टीम के साथ अब शेफ भी जाएंगे

अगले महीने पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए जल्द ही इंग्लिश टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 1 दिसंबर से शुरू होगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
ENG Tour of Pak: पाकिस्तान में खाने की क्वालिटी से खुश नहीं है ECB, इंग्लैंड टीम के साथ अब शेफ भी जाएंगे

England tour of Pakistan, Pakistan vs England: अगले महीने पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए जल्द ही इंग्लिश टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 1 दिसंबर से शुरू होगा। इस दौरे से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। टेस्ट सीरीज के लिए बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली टीम अपने साथ पर्सनल कुक लेकर जाएगी।

इससे पहले इंग्लैंड ने 7 टी20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था, इस दौरान खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को वहां के खाने की क्वालिटी अच्छी नहीं लगी थी। टी20 सीरीज के दौरान इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने पेट खराब होने की शिकायत तक की थी। ऐसे में ईसीबी ने अब अपने शेफ भेजने का फैसला लिया है।

publive-image

उमर मेजियन हैं इंग्लैंड के शेफ

ESPNcricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक, उमर मेजियन इंग्लैंड के लिए टीम शेफ होंगे। उमर वही व्यक्ति हैं जिन्होंने 2018 फीफा विश्वकप और यूरो 2020 के दौरान इंग्लैंड की मेंस फुटबॉल टीम के साथ काम किया था। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब ECB किसी दौरे पर अपना शेफ भेज रहा हो। टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 1 से 5 दिसंबर के बीच रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम, रावलपिंडी में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट 9 से 13 दिसंबर के बीच मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम, मुल्तान में और आखिरी टेस्ट 17 से 21 दिसंबर के बीच नेशनल स्टेडियम, कराची में खेला जाएगा। 

publive-image

  • पहला टेस्ट: 1 से 5 दिसंबर- रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम, रावलपिंडी
  • दूसरा टेस्ट: 9 से 13 दिसंबर- मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम, मुल्तान
  • तीसरा टेस्ट: 17 से 21 दिसंबर- नेशनल स्टेडियम, कराची

टी20 सीरीज का हाल

टी20 विश्वकप 2022 से पहले इंग्लैंड ने पाकिस्तान का दौरा किया था। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 7 टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी। इसे इंग्लैंड ने 4-3 से अपने नाम किया था। सीरीज का पहला टी20 इंग्लैंड ने 6 विकेट से जीता था, दूसरा टी20 पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीता था, तीसरा टी20 इंग्लैंड ने 63 रन से जीता था, चौथा मैच पाकिस्तान ने 3 रन से और पांचवां 6 रन से जीता था। सीरीज के आखिरी दो मुकाबले इंग्लैंड ने 8 विकेट और 67 रन से जीते थे।

ये भी पढ़ें: FIFA WC: रोमांच से भरा रहा दूसरा दिन, इंग्लैंड ने ईरान को तो नीदरलैंड ने सेनेगल को दी मात; USA-वेल्स का मैच रहा ड्रॉ

Latest Stories