पाकिस्तान को हरा इंग्लैंड ने टी-20 सीरीज 4-3 से जीती

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को अंतिम टी-20 मैच में 67 रनों के बड़े अंतर से हराकर 7 मैचों की सीरीज 4-3 से अपने नाम कर ली। इस रोमांचक सीरीज में एक समय पाकिस्तान की टीम 3-2 से आगे थी, लेकिन फिर इंग्लैंड ने पलटवार करते हुए अंतिम दो वनडे मैचों में एकतरफा जीत हासिल कर ली। गद्दाफ़ी स्टेडियम, लाहौर में खेले गए सातवें और अंतिम टी-20 मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को आसानी से हरा दिया। शानदार प्रदर्शन के लिए डेविड मलान को मैन ऑफ द मैच और हैरी ब्रुक्स को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। 

author-image
By puneet sharma
New Update
पाकिस्तान को हरा इंग्लैंड ने टी-20 सीरीज 4-3 से जीती

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को अंतिम टी-20 मैच में 67 रनों के बड़े अंतर से हराकर 7 मैचों की सीरीज 4-3 से अपने नाम कर ली। इस रोमांचक सीरीज में एक समय पाकिस्तान की टीम 3-2 से आगे थी, लेकिन फिर इंग्लैंड ने पलटवार करते हुए अंतिम दो वनडे मैचों में एकतरफा जीत हासिल कर ली।

गद्दाफ़ी स्टेडियम, लाहौर में खेले गए सातवें और अंतिम टी-20 मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को आसानी से हरा दिया। शानदार प्रदर्शन के लिए डेविड मलान को मैन ऑफ द मैच और हैरी ब्रुक्स को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। 

इस मैच का पूरा लेखा-जोखा इस प्रकार रहा

publive-image

टॉस जीतकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने बढ़िया बल्लेबाजी की। उसके दोनों ओपनरों ने तेज तर्रार शुरुआत दी, लेकिन दोनों एक साथ ही आउट हो गए। पहले हेल्स 18 रन बनाकर और फिर साल्ट 20 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद मलान और बेन डकेट ने अच्छी साझेदारी की। दोनों ने मिलकर इंग्लैंड के स्कोर 101 रनों तक पहुंचाया, फिर बेन डाकेट रन आउट हो गए। 

इसके बाद मलान और हैरी ब्रुक्स पिच पर जम गए। दोनों ने मिलकर 108 रनों की अविजित साझेदारी की। इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाए। ब्रुक्स ने 46 रनों की और मलान ने 78 रनों की नाबाद पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से सिर्फ हसनैन को ही एक सफलता मिली, बाकी किसी गेंदबाज को विकेट नहीं मिल सका। पाकिस्तान की ओर से राउफ, हसनैन और इफ्तिखार ही किफायती गेंदबाजी कर सके।  

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत खराब रही, उसके दोनों ओपनर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान सस्ते में निबट गए। उस समय स्कोर 2 विकेट पर 5 रन हो गया। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए इफ्तिखार भी बड़ा स्कोर नहीं बना सके, और 19 रन बनाकर आउट हो गए। उस समय स्कोर था 33 रन पर 3 विकेट, तब पाकिस्तानी टीम संकट में आ गई थी। 

लेकिन फिर शान मसूद और खुशदिल ने अर्धशतकीय साझेदारी की, ये साझेदारी खुशदिल के 27 रन पर आउट होने से टूटी। उसके बाद कोई भी बल्लेबाज मसूद का साथ नहीं दे सका, और टीम निर्धारित ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना सकी। और पाकिस्तानी टीम 67 रनों से मैच हार गई। इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने 3 विकेट और विली ने 2 विकेट लिए, जबकि टॉपली, राशिद और सेम करेन को 1-1 विकेट मिला।  
 

Latest Stories