IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ड्वेन ब्रावो ने लिया संन्यास.. अब चेन्नई सुपर किंग्स में बतौर कोच आएंगे नजर

 वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwane Bravo) ने आईपीएल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। असल में, चेन्नई सुपर किंग्स ने ब्रावो को आईपीएल 2023 से पहले रिलीज कर दिया था। लेकिन अब ब्रावो बतौर खिलाड़ी ना सही, लेकिन CSK के लिए

author-image
By Sonam Gupta
New Update
IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ड्वेन ब्रावो ने लिया संन्यास.. अब चेन्नई सुपर किंग्स में बतौर कोच आएंगे नजर

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwane Bravo) ने आईपीएल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। असल में, चेन्नई सुपर किंग्स ने ब्रावो को आईपीएल 2023 से पहले रिलीज कर दिया था। लेकिन अब ब्रावो बतौर खिलाड़ी ना सही, लेकिन CSK के लिए वह अब बॉलिंग कोच की भूमिका निभाते नजर आएंगे।

कोचिंग भूमिका निभाएंगे Dwane Bravo

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने ड्वेन ब्रावो को टीम से रिलीज कर दिया था। लेकिन CSK ने उन्हें अपने खेमे में बनाए रखने का फैसला किया है। जी हां, ब्रावो भले ही आपको मैदान पर खेलते नजर नहीं आएंगे, मगर वह पीली जर्सी में CSK के खेमे में बतौर बॉलिंग कोच जुड़ेंगे। एल बालाजी निजी कारणों के चलते हैं एक साल के लिए ब्रेक ले रहे हैं। लेकिन वह सुपर किंग्स अकादमी के लिए उपलब्ध रहेंगे।

publive-image

ये भी पढ़ें: IPL Mini Auction: रूट और स्टोक्स भी ऑक्शन में, 2 करोड़ की लिस्ट में 21 नाम; इशांत शर्मा का बेस प्राइस हैरान करने वाला

नई भूमिका के लिए उत्साहित हैं Dwane Bravo

चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा दी गई नई जिम्मेदारियों के लिए Dwane Bravo काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, 

"एक ऐसी भूमिका है जिसे लेकर मैं उत्साहित हूं। खिलाड़ी से लेकर कोच तक, मुझे नहीं लगता मुझे बहुत कुछ एडजस्ट करना पड़ता है क्योंकि जब मैं खेल रहा होता हूं, उस वक्त भी मैं हमेशा गेंदबाजों के साथ काम करता हूं और बल्लेबाजों से एक कदम आगे रहने के लिए योजनाओं और विचारों के साथ आने की कोशिश करता हूं। फर्क सिर्फ इतना है कि मैं अब मैदान पर ऑन या मिड-ऑफ पर नहीं खड़ा रहूंगा।"

सबसे अधिक विकेट लेने वाले रिकॉर्ड पर दिया रिएक्शन

Dwane Bravo चेन्नई सुपर किंग्स टीम में साल 2011 में शामिल हुए थे। वह एक दशक से भी अधिक समय तक चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे। पिछले सीजन ड्वेन ब्रावो को चेन्नई सुपर किंग्स ने 4.4 करोड़ की रकम में खरीदा था। उन्होंने 10 मैचों में 16 विकेट चटकाए थे। ब्रावो के नाम आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड है। उन्होंने अपने 161 मैचों में 23.82 के औसत व 8.38 की इकोनॉमी के साथ 183 विकेट चटकाए हैं। ब्रावो ने आईपीएल में अपने ऐतिहासिक रिकॉर्ड के बारे में बात करते हुए कहा, 

"मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनूंगा। लेकिन मैं आईपीएल इतिहास का हिस्सा बनकर खुश हूं!"

शानदार रहा बतौर खिलाड़ी आईपीएल का सफर

Dwane Bravo आईपीएल इतिहास के पहले ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने दो बार पर्पल कैप जीतने का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने 2013 और 2015 में ये कारनामा किया। 2013 में ब्रावो ने चेन्नई के लिए 18 मैचों में 32 विकेट लिए थे। इसके अलावा ब्रावो आईपीएल इतिहास के पहले ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने दो बार पर्पल कैप जीतने का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने 2013 और 2015 में ये कारनामा किया। 2013 में ब्रावो ने चेन्नई के लिए 18 मैचों में 32 और 2015 में 17 मुकाबलों में 26 विकेट अपने नाम किए थे।

publive-image

Latest Stories