"मैं नहीं चाहती कि देश मेरा रोना देखे", सेमीफाइनल में हार के बाद हरमनप्रीत ने चश्मा पहनने की वजह बताई

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर गुरुवार को केपटाउन में महिला टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली करारी शिकस्त के बाद काफी दुखी नजर आईं। मुकाबले में लगाया गया उनका अर्धशतक टीम को जीत दिला सका।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
"मैं नहीं चाहती कि देश मेरा रोना देखे", सेमीफाइनल में हार के बाद हरमनप्रीत ने चश्मा पहनने की वजह बताई

Harmanpreet Kaur Sunglasses, Harmanpreet Kaur, INDW vs AUSW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर गुरुवार को केपटाउन में महिला टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली करारी शिकस्त के बाद काफी दुखी नजर आईं। मुकाबले में लगाया गया उनका अर्धशतक टीम को जीत दिला सका।

भारतीय कप्तान एक अजीब रन आउट के चलते पवेलियन लौटीं। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में हरमनप्रीत धूप का चश्मा पहनकर आईं। जब प्रेजेंटर ने उनसे चश्मे के बारे में पहुंचा तो उन्होंने कहा, "मैं नहीं चाहती कि मेरा देश मेरा रोना देखे, इसलिए मैंने यह चश्मा पहना है, मैं वादा करती हूं, हम सुधार करेंगे और देश को फिर से इस तरह निराश नहीं करेंगे।"

हमने अच्छी क्रिकेट खेली

उन्होंने कहा, "जिस तरह से मैं रन आउट हुई, उससे ज्यादा अशुभ नहीं हो सकता। प्रयास करना महत्वपूर्ण था और हम आखिरी गेंद पर जाने से खुश थे। हम आखिरी गेंद तक लड़ना चाहते थे।" कप्तान हरमनप्रीत कौर के रन आउट होने के बाद भारत फिर से नॉक-आउट खेल के दबाव में आ गया। ऑस्ट्रेलिया ने पांच रन की जीत के साथ सातवीं बार महिला टी20 विश्वकप फाइनल में जगह बनाई। हरमन ने कहा, "इससे ज्यादा बदकिस्मत महसूस नहीं कर सकती। हमें रोड्रिग्स के साथ मूवमेंट वापस मिल गई। हम यहां से हारने की उम्मीद नहीं कर रहे थे। हमने कुछ अच्छी क्रिकेट खेली। आज कुछ ऐसा था जहां हम अपना स्वाभाविक खेल खेलना चाहते थे।"

 

मुकाबले का हाल

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। धीमी शुरुआत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने गियर बदला और 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 172 रन बना दिए। बेथ मूनी ने 37 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान मेग लैनिंग 34 गेंदों पर 49 रन बनाकर नाबाद रहीं।

जवाब में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। 28 के स्कोर पर टीम इंडिया के 3 विकेट गिर चुके थे। इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स और हरमनप्रीत कौर के बीच 69 रनों की साझेदारी हुई। रोड्रिग्स 24 गेंदों पर 43 रन बनाकर आउट हुईं। कप्तान कौर ने 34 गेंदों पर 52 रन बनाए, वहीं दीप्ति शर्मा 20 रन बनाकर नाबाद रहीं। 

ये भी पढ़ें: INDW Vs AUSW: हरमन के रन आउट से लेकर खराब फील्डिंग तक, पढ़ें सेमीफाइनल में भारत की हार के बड़े कारण

Latest Stories