IND vs NZ: हार्दिक ने मौका दिया तो गेंदबाजी में चमके दीपक हुड्डा, बुमराह का यह खास रिकॉर्ड भी तोड़ा

भारतीय टीम इंडिया दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर है, जहां दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। वहीं दूसरे मैच को भारत ने 65 रन से जीत लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs NZ: हार्दिक ने मौका दिया तो गेंदबाजी में चमके दीपक हुड्डा, बुमराह का यह खास रिकॉर्ड भी तोड़ा

Deepak Hooda, IND vs NZ: टीम इंडिया इन दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर है, जहां दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। वहीं दूसरे मैच को भारत ने 65 रन से जीत लिया। भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 111 रन की नाबाद पारी खेली तो वहीं दीपक हुड्डा ने 4 विकेट चटकाए। ऑलराउंडर हुड्डा बल्लेबाजी में पूरी तरह विफल रहे और खाता तक नहीं खोल सके। लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने ऐसा प्रदर्शन किया कि जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

publive-image

हुड्डा ने बनाया यह रिकॉर्ड

वह न्यूजीलैंड में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले भारतीय बॉलर बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी पछाड़ दिया है। हुड्डा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2.5 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट चटकाए। उन्होंने टिम साउदी, ईश सोढ़ी, एडम मिल्ने और डेरिल मिचेल का विकेट अपने नाम किया। इससे पहले बुमराह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 रन खर्चकर 3 विकेट चटकाए थे। वहीं क्रुणाल पांड्या ने कीवी टीम के खिलाफ 28 रन देकर 3 विकेट झटके थे।

न्यूजीलैंड में बेस्ट बॉलिंग फिगर

4/10 - दीपक हुड्डा*
3/12 - जसप्रीत बुमराह
3/28 - क्रुणाल पांड्या

मौको को पूरी तरह भुनाया

publive-image

दूसरी टी20 में मिले मौके का हुड्डा ने पूरा लाभ उठाया। इससे पहले हाल ही में समाप्त हुए दो बड़े आईसीसी इवेंट्स में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले थे। एशिया कप 2022 और टी20 विश्वकप 2022 के लिए भारतीय स्क्वॉड में दीपक हुड्डा को भी शामिल किया गया। लेकिन दोनों ही इवेंट्स में वह छाप छोड़ने में नाकाम रहे। एशिया कप के 3 मुकाबलों में उन्होंने 19 रन बनाए थे।

उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 16 और श्रीलंका के खिलाफ 3 रन बनाए थे, वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ 1 ओवर में 3 रन देकर 1 विकेट चटकाया था। टी20 विश्वकप के 1 मैच में हुड्डा को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था। इस मैच में भी हुड्डा खाता तक नहीं खोल सके थे, वहीं उन्हें गेंदबाजी नहीं सौंपी गई थी।

ये भी पढ़ें: NZ Vs IND: सूर्यकुमार यादव ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी... 1, 2 या 3 नहीं मैच में बने इतने रिकॉर्ड, टीम इंडिया ने भी रचा इतिहास

Latest Stories