David Warner ने कर दिया ऐलान, बताया कब लेंगे टेस्ट क्रिकेट से संन्यास

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने संकेत दिए हैं कि वह अगले साल एशेज के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह सबसे पहले रेड बॉल क्रिकेट को छोड़ेंगे।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
David Warner ने कर दिया ऐलान, बताया कब लेंगे टेस्ट क्रिकेट से संन्यास

David Warner: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने संकेत दिए हैं कि वह अगले साल एशेज के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह सबसे पहले रेड बॉल क्रिकेट को छोड़ेंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम का हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्वकप में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। मेजबान टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई। ऐसे में चर्चा थी कि वॉर्नर समेत टीम के कई वरिष्ठ खिलाड़ी टी20 से संन्यास ले सकते हैं। मैथ्यू हेडन ने भी दावा किया था कि अगले विश्वकप से पहले कुछ खिलाड़ी टीम से अलग हो जाएंगे। 

publive-image

अगले विश्वकप खेलने का इरादा

टी20 विश्वकप 2024 से पहले भारत में वनडे विश्वकप 2023 का आयोजन किया जाएगा। हालांकि, वार्नर (David Warner) ने स्पष्ट किया कि वह दोनों विश्वकप में खेलने का इरादा रखते हैं। ऑस्ट्रेलिया के व्यस्त 2023 शेड्यूल में भारत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी, इंग्लैंड में एशेज और भारत में वनडे विश्वकप शामिल है। वार्नर ने ट्रिपल एम के डेडसेट लेजेंड्स पर कहा, "टेस्ट क्रिकेट शायद सबसे पहले मैं छोड़ूंगा।" 

अगले साल वनडे विश्वकप है और उसके बाद 2024 में टी20 विश्वकप, ऐसे में टेस्ट खत्म हो जाएगा। "संभावित रूप से यह टेस्ट क्रिकेट में मेरे आखिरी 12 महीने हो सकते हैं। लेकिन मुझे सफेद गेंद का खेल पसंद है; यह अद्भुत है।" 2015 एशेज के बाद से ऑस्ट्रेलिया का पहला वास्तविक परिवर्तन सामने आ रहा है, कई खिलाड़ियों के अगले 18 महीनों में रिटायर होने की संभावना है।

publive-image

मुझे टी20 क्रिकेट पसंद

डेविड वार्नर (David Warner) और उस्मान ख्वाजा अगले साल एशेज के अंत में 36 साल के हो जाएंगे, नाथन लियोन 35, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड 32 साल के हो जाएंगे। स्टीव स्मिथ भी 33 साल के हो जाएंगे, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि वह लंबे समय तक खेल जारी रखेंगे। टी20 विश्वकप 2022 में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। वार्नर ने कहा, "टी20 क्रिकेट - मुझे यह खेल पसंद है। मैं 2024 तक पहुंचना चाहता हूं।" "उन सभी लोगों के लिए जो कह रहे हैं कि मैं इसे पार कर चुका हूं और उनमें से बहुत से पुराने लोग इसे पार कर चुके हैं, बाहर देखो। सावधान रहें कि आप क्या चाहते हैं।"

ये भी पढ़ें: T20 WC: वनडे के बाद टी20 का खिताब भी इंग्लैंड के नाम, एक ही समय पर दोनों ट्रॉफी जीतने वाली पहली टीम बनी

Latest Stories