बांग्लादेश दौरे से पहले India A के लिए खेलेंगे चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव! सरफराज खान को भी मिलेगा बड़ा मौका

दिसंबर में भारतीय टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस दौरे के लिए पहले ही टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
बांग्लादेश दौरे से पहले India A के लिए खेलेंगे चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव! सरफराज खान को भी मिलेगा बड़ा मौका

IND vs BAN, India vs Bangladesh, Cheteshwar Pujara, Umesh Yadav: दिसंबर में भारतीय टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस दौरे के लिए पहले ही टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। भारतीय टेस्ट स्क्वॉड में अनुभवी खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव को जगह दी गई है। सीरीज का पहला वनडे 4 दिसंबर को और टेस्ट सीरीज 14 दिसंबर से शुरू होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुजारा और उमेश भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ियों से पहले ही बांग्लोदश पहुंच जाएंगे। इन दोनों खिलाड़ियों को इंडिया ए टीम में भी शामिल किया जा सकता है, जो सीनियर टीम से पहले बांग्लादेश में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। 

पुजारा को मिल सकती कमान

publive-image

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इन खिलाड़ी को बांग्लादेश दौरे के लिए भारत ए टीम में शामिल करना चाहता है। बीसीसीआई ने अभी तक दौरे के लिए टीम की घोषणा नहीं की है, लेकिन यह बताया गया है कि पुजारा दो मैचों की सीरीज के लिए टीम का नेतृत्व कर सकते हैं। इंडिया ए टीम 20 नवंबर को बांग्लादेश के लिए रवाना होगी, इसलिए मैनेजमेंट शुक्रवार (18 नवंबर) को टीम की घोषणा कर सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक उमेश यादव भी इंडिया ए टीम में खेल सकते हैं।

सरफराज को मिल सकता मौका

उमेश ने आखिरी बार जनवरी 2022 में टेस्ट क्रिकेट और जुलाई में प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला था। इस साल वह सैयद मुश्ताक अली और विजय हजारे ट्रॉफी के लिए विदर्भ की टीम का हिस्सा रहे हैं। मुंबई के 25 वर्षीय बल्लेबाज सरफराज खान के भी बांग्लादेश दौरे के लिए भारत ए टीम में शामिल होने की उम्मीद है। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। सरफराज ने इस रणजी सीजन में 122.75 की औसत से केवल 9 पारियों में 982 रन बनाए थे और वह टॉप स्कोरर थे। हालांकि सीनियर टेस्ट टीम में उन्हें नजरअंदाज किया गया।

बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टीम

publive-image

  • भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल।
  • भारत की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव।

ये भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या को T20I टीम का कप्तान बनते देखना चाहते हैं रवि शास्त्री, बोले- हर्ज ही क्या है

Latest Stories