IND vs NZ 2nd ODI: कप्तान धवन ने बताया कारण, आखिर क्यों संजू सैमसन को प्लेइंग 11 में नहीं मिली जगह

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को सेडॉन पार्क, हैमिल्टन में खेला गया। यह मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 12.5 ओवर में 1 विकेट के नुकसान के 89 रन बना लिए थे।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs NZ 2nd ODI: कप्तान धवन ने बताया कारण, आखिर क्यों संजू सैमसन को प्लेइंग 11 में नहीं मिली जगह

IND vs NZ 2nd ODI, Sanju Samson, Shikhar Dhawan: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को सेडॉन पार्क, हैमिल्टन में खेला गया। यह मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 12.5 ओवर में 1 विकेट के नुकसान के 89 रन बना लिए थे। सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से जीता था। ऐसे में अब बुधवार को होने वाले आखिरी एकदिवसीय को जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 1-1 की बराबरी करना चाहेगी। 

धवन ने बताया कारण

मैच के बाद भारतीय कप्तान शिखर धवन ने प्लेइंग 11 में हुए बदलावों के बारे में बताया। दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने अंतिम 11 में 2 बदलाव किए थे। संजू सैमसन और शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक हुड्डा और दीपक चाहर को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था। संजू को जगह नहीं मिलने से उनके फैंस काफी नाराज थे। सोशल मीडिया पर संजू सैमसन ट्रेंड करने लगा। कप्तान धवन ने पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में बताया कि आखिर संजू को मौका क्यों नहीं दिया गया। गब्बर ने कहा कि हम छठे गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहते थे, इसलिए संजू की जगह दीपक हुड्डा को शामिल किया गया। 

publive-image

एक अतिरिक्त गेंदबाज चाहते थे

धवन ने कहा, हम खेल शुरू होने का इंतजार कर रहे थे, अब तीसरे गेम का इंतजार है। मैं सरफेस से काफी हैरान था, मुझे लगा कि यह काफी हद तक सीम करेगा, लेकिन यह पिछले मैच जितना नहीं था। बल्लेबाजी करना अच्छा था और शुभमन को इस तरह से प्रदर्शन करते देखना काफी उत्साहजनक था। हम टीम में छठा गेंदबाज चाहते थे, इसलिए संजू सैमसन की जगह दीपक हुड्डा को प्लेइंग 11 में मौका दिया गया।

publive-image

कप्तानी पर कही ये बात

दीपक चाहर स्विंग करा सकते थे इसलिए उन्हें भी मौका दिया गया। हमारे कुछ खिलाड़ी आराम कर रहे हैं लेकिन यह टीम अभी भी मजबूत है, यह हमारी टीम की गहराई को दर्शाता है। एक युवा टीम के साथ कप्तानी करना बहुत ही रोमांचक है। जिस तरह से शुभमन ने बल्लेबाजी की है और उमरान की गेंदबाजी, उस बदलाव को देखकर खुशी हुई। एक टीम के रूप में हम अपनी प्रोसेस को ठीक करना चाहते हैं और क्राइस्टचर्च में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। उम्मीद है कि हम जीत सकते हैं और खुद का लुत्फ उठा सकते हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

  • न्यूजीलैंड: फिन एलन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल, मैट हेनरी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन।
  • इंडिया: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

ये भी पढ़ें: 7 साल के करियर में 9 टी20 सीरीज में इंडिया का हिस्सा रहे हैं SANJU, 28 में से सिर्फ 16 मैचों में ही प्लेइंग 11 में मिला मौका

Latest Stories