IPL 2023: धोनी की चेन्नई ने ब्रावो समेत 8 खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता, कई बड़े नाम शामिल

MS Dhoni की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK ) ने अपने रिटेन व रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट जारी कर दी है। एक बार फिर उम्मीद के अनुसार, इस टीम में कुछ खास बदलाव नहीं हुए हैं। 

author-image
By Sonam Gupta
New Update
IPL 2023: धोनी की चेन्नई ने ब्रावो समेत 8 खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता, कई बड़े नाम शामिल

MS Dhoni की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK ) ने अपने रिटेन व रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट जारी कर दी है। एक बार फिर उम्मीद के अनुसार, इस टीम में कुछ खास बदलाव नहीं हुए हैं। फ्रेंचाइजी ने 8 खिलाड़ियों को रिलीज किया है। वहीं अपने मुख्य खिलाड़ियों को टीम के साथ बनाए रखा है। तो आइए देखते हैं CSK की रिटेन व रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट...

CSK के साथ ही रहेंगे जडेजा

publive-image

लंबे समय से मीडिया रिपोर्ट्स चल रही थी कि चेन्नई अपने स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को रिटेन नहीं करेंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। फ्रेंचाइजी ने सर जडेजा को रिलीज नहीं किया है। कयास तो यहां तक लगाए जा रहे थे कि CSK और जडेजा के बीच कुछ भी नॉर्मल नहीं चल रहा है और भारतीय खिलाड़ी ने भी टीम को सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर दिया है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जडेजा सुपर किंग्स के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक है। अभी तक इस फ्रेंचाइजी के लिए खेले 142 आईपीएल मैचों में उन्होंने 1440 रन बनाने के अलावा 105 विकेट भी चटकाए हैं।

CSK ने इन प्लेयर्स का छोड़ा साथ

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 से पहले कुल 8 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। इसमें कई बड़े नाम भी शामिल हैं। CSK ने ड्वेन ब्रावो, एडम मिल्ने, क्रिस जॉर्डन, एन जगदीसन, सी हरि निशांत, के भगत वर्मा, केएम आसिफ, रॉबिन उथप्पा को रिलीज कर दिया है। हालांकि उथप्पा पहले ही इंटरनेशनल के साथ-साथ आईपीएल से भी संन्यास का ऐलान कर चुके हैं।

रिटेन प्लेयर्स में शामिल हैं ये खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं कि वह आगामी सीजन में भी बतौर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को देख रही है। फ्रेंचाइजी ने एमएस धोनी, डेवॉन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, सेनापति, मोइन अली, शिवम दुबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, सिमरजीत सिंह, दीपक चाहर, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्षणा को आईपीएल 2023 के लिए रिटेन किया है।

कितनी है अब CSK की पर्स वैल्यू? 

20.45 करोड़

ये भी पढ़ें: IPL 2023 के बाद संन्यास लेंगे MS Dhoni! टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद BCCI देगा बड़ी जिम्मेदार

धोनी ही करेंगे CSK की कप्तानी

publive-image

IPL 2022 मे CSK ने रवींद्र जडेजा को टीम की कप्तानी सौंपी थी। लेकिन जड्डू के अंडर में टीम लगातार मैच हारने लगी और बतौर खिलाड़ी भी वह प्रदर्शन नहीं दे पाए। इसके चलते उन्होंने बीच सीजन ही कप्तानी से इस्तीफा दे दिया और एक बार फिर एमएस धोनी ने CSK की कमान संभाली। हालांकि तब तक काफी देर हो चुकी थी और फ्रेंचाइजी प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी। अब आईपीएल 2023 में भी माही CSK का नेतृत्व करेंगे और फैंस को टीम से 5वीं ट्रॉफी जीतने की उम्मीद होगी। 

ये भी पढ़ें- KKR को लगा बड़ा झटका, पैट कमिंस ने IPL 2023 से वापस लिया नाम, खुद बताई बड़ी वजह

Latest Stories