Pakistan: बिस्माह मारूफ ने पाकिस्तान टीम की कप्तानी छोड़ी, टी20 विश्वकप में रहा था खराब प्रदर्शन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आज घोषणा की कि बिस्माह मारूफ ने पाकिस्तान महिला राष्ट्रीय टीम की कप्तानी छोड़ दी है, लेकिन वह एक खिलाड़ी के रूप में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगी। बिस्माह को सितंबर 2017 में पाकिस्तान के सभी फॉर्मेट के कप्तान के रूप में नॉमिनेट किया गया था।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Pakistan: बिस्माह मारूफ ने पाकिस्तान टीम की कप्तानी छोड़ी, टी20 विश्वकप में रहा था खराब प्रदर्शन

Bismah Maroof, Pakistan, Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आज घोषणा की कि बिस्माह मारूफ ने पाकिस्तान महिला राष्ट्रीय टीम की कप्तानी छोड़ दी है, लेकिन वह एक खिलाड़ी के रूप में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगी। बिस्माह को सितंबर 2017 में पाकिस्तान के सभी फॉर्मेट के कप्तान के रूप में नॉमिनेट किया गया था।

पाकिस्तान ने मारूफ की कप्तानी में 34 वनडे मैच खेले और 16 में जीत दर्ज की। वहीं 62 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में से 27 में जीत मिली। टी20 विश्वकप में पाकिस्तान का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। टूर्नामेंट में उन्हें सिर्फ आयरलैंड के खिलाफ जीत नसीब हुई थी। वहीं भारत, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज ने पाक महिला टीम को मात दी थी। 

 

मेरे लिए सम्मान की बात

कप्तानी छोड़ने पर बिस्माह मारूफ ने कहा, "मेरे लिए अपने देश की कप्तानी करना एक सम्मान की बात है और मैं खुद को सौभाग्यशाली महसूस करता हूं कि मैंने क्रिकेटरों के एक अविश्वसनीय और मेहनती समूह का नेतृत्व किया है। यह एक रोमांचक सवारी रही है, जो उतार-चढ़ाव से भरी रही है, लेकिन दिन के अंत में, मुझे यह अवसर प्रदान करने के लिए मैं हमेशा सर्वशक्तिमान का आभारी रहूंगी।"

 

"नया ICC महिला चैम्पियनशिप साइकिल अपने शुरुआती स्टेज में है और 2024 T20 विश्वकप एक साल से अधिक समय दूर है, मुझे लगता है कि यह मेरे लिए पद छोड़ने और मदद करने का सही समय है ताकि हमारे पास एक सहज परिवर्तन हो। "मैं एक खिलाड़ी के रूप में खेलना जारी रखने और टीम के लिए अपनी भूमिका निभाने के लिए उत्सुक हूं।"

नजम सेठी ने दी बधाई

पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा, "मैं राष्ट्रीय महिला टीम की कप्तान के रूप में उनकी सेवाओं के लिए बिस्माह मारूफ को बधाई और धन्यवाद देता हूं। बिस्माह लाखों लड़कियों के लिए एक प्रेरणा रही हैं और एक सकारात्मक बदलाव के लिए एक उत्प्रेरक रही हैं। अपने अपार समर्पण और कड़ी मेहनत से उन्होंने दिखाया है कि महिलाएं अपने जुनून और सपनों का पालन करना जारी रख सकती हैं।" सेठी ने कहा, "उन्होंने हमेशा अपने देश को अपने से पहले रखा है। मुझे यकीन है कि पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में उनकी उपस्थिति हमारे युवा क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनी रहेगी और वह सम्मान और गर्व के साथ पाकिस्तान की सेवा करना जारी रखेंगी।"

ये भी पढ़ें: पत्रकार के शादी वाले सवाल पर शर्म से लाल हुए बाबर आजम, खुद बताया कब करेंगे निकाह

Latest Stories