Birthday Special : द बिग शो "ग्लेन मैक्सवेल"

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की जान और विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े ऑल राउंडर में से एक ग्लेन मैक्सवेल, जिनका आज 34वां जन्मदिन है, "स्पोर्ट्स यारी" की पूरी टीम की तरफ से द बिग शो मैक्सी को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
Birthday Special : द बिग शो "ग्लेन मैक्सवेल"

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की जान और विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े ऑल राउंडर में से एक ग्लेन मैक्सवेल, जिनका आज 34वां जन्मदिन है, "स्पोर्ट्स यारी" की पूरी टीम की तरफ से द बिग शो 'मैक्सी' को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं और बधाई. 

हाल ही में मैक्सवेल ने बैंगलोर में रहने वाली भारतीय लड़की से शादी करके भारत से अपना रिश्ता और गहरा और मजबूत कर लिया है. ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल के सबसे लोकप्रिय विदेशी खिलाड़ी में से एक हैं, पहले कई साल तक पंजाब किंग्स और फिर अब रॉयल चैल्लेंजर्स बैंगलोर की तरफ से वो खेल रहे हैं

द बिग शो आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं

publive-image

ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक और सबसे धाकड़ ऑलराउंडर में से एक ग्लेन मैक्सवेल आज 34 वर्ष के हो गए, 14 अक्टूबर 1988 को ऑस्ट्रेलिया में जन्में ग्लेन मैक्सवेल वैसे तो पूरी दुनिया में लोकप्रिय है, लेकिन भारत में उनकी लोकप्रियता और इस देश से प्यार एक अलग ही लेवल का रहा है.

ग्लेन मैक्सवेल दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज है, ये अपने स्विच हिट बल्लेबाजी, और ऑफ ब्रेक गेंदबाजी के चलते जाने जाते हैं, फैन्स द्वारा इनका कुछ निक नेम भी रखा गया जैसे, द बिग शो, मैक्सी आदी. हाल ही में 18 मार्च 2022 को बेंगलुरु के रहने वाली भारतीय लड़की विनी रमन के साथ ग्लेन मैक्सवेल ने शादी कर भारत के साथ अपने रिश्ते को और मजबूत कर लिया है.

शानदार रहे हैं ग्लेन मैक्सवेल के अंतर्राष्ट्रीय और आईपीएल आंकड़े

publive-image

ऑस्ट्रेलिया के लिए 25 अगस्त 2012 को वनडे डेब्यू करने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने अब तक खेले 127 वनडे की 116 पारियों में 3482 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 23 अर्धशतक भी लगाए हैं. वहीं वनडे गेंदबाजी में 60 विकेट भी मैक्सवेल के नाम दर्ज है.

5 सितम्बर 2012 को टी20 डेब्यू करने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने अब तक खेले 93 टी20 की 85 पारियों में 2033 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 9 अर्धशतक भी लगाए हैं. वहीं टी20 गेंदबाजी में 36 विकेट भी मैक्सवेल के नाम दर्ज है.

तो वहीं 02 मार्च 2013 को टेस्ट डेब्यू करने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने अब तक खेले 7 टेस्ट की 14 पारियों में 339 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने 1 टेस्ट शतक लगाए हैं. वहीं टेस्ट गेंदबाजी में 8 विकेट भी मैक्सवेल के नाम दर्ज है. आईपीएल में भी मैक्सवेल के आंकड़े शानदार रहे हैं. आईपीएल 2022 में RCB ने मैक्सवेल को 11 करोड़ में खरीदा है.

05 अप्रैल 2012 को आईपीएल डेब्यू करने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने अब तक खेले 110 मैच की 106 पारियों में 2319 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने 13 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं आईपीएल गेंदबाजी में 28 विकेट भी मैक्सवेल के नाम दर्ज है.  आपको बता दे, इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल दुनिया भर के कई टी20 लीग में भी भाग लेते रहते हैं, ऑस्ट्रेलिया में बीबीएल में वो मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलते हैं. 

Latest Stories