पांचवे टेस्ट मैच से पहले बेन स्टोक्स ने टीम इंडिया को दी चेतावनी, कही ये बात

इंग्लैंड क्रिकेट के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक इस वक़्त पुरे जोश से भरे हुए हैं, और उनका जोश से लबरेज होना स्वाभाविक भी है. बेन स्टोक ने भारत को चेतावनी दी है.

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
पांचवे टेस्ट मैच से पहले बेन स्टोक्स ने टीम इंडिया को दी चेतावनी, कही ये बात

इंग्लैंड क्रिकेट के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स इस वक़्त पुरे जोश से भरे हुए हैं, और उनका जोश से लबरेज होना स्वाभाविक भी है, क्योंकि इंग्लैंड की क्रिकेट टीम हाल ही में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैच की सीरीज़ क्लीन स्वीप करते हुए 3-0 से अपने नाम किया है. 

इसी बीच बेन स्टोक्स ने भारत को चेतावनी दे डाली है, वो भी उस वक़्त जब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का खेलना अभी तय नहीं हुआ है. आपको बता दे 1 जुलाई से भारत-इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच की सीरीज़ का 5वां और आखिरी टेस्ट बर्मिंघम (इंग्लैंड) के एजबेस्टन में होना है.

टीम इंडिया को बेन स्टोक्स की चेतावनी

publive-image

इंग्लैंड क्रिकेट के खतरनाक ऑलराउंडर में से एक बेन स्टोक्स ने टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी दे डाली है, बेन स्टोक्स ने कहा है कि "सामने कोई भी टीम हो हम इसी माइंडसेट के साथ खेलेंगे, हमारा खेलने का तरीका वैसे ही आक्रामक रहेगा जैसा हमने कीवी टीम के खिलाफ खेला था. हम बेहतर खेलने की कोशिश कर रहे हैं, पिछले 3 मुकाबले में हमने ऐसा करके भी दिखाया है. हम इंडिया के खिलाफ भी ऐसे ही विनिंग एप्रोच के साथ खेलेंगे."

आपको बता दे, जब से न्यूज़ीलैंड के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज़ रहें ब्रेंडन मैक्कुलम ने इंग्लैंड क्रिकेट की कोचिंग का जिम्मा संभाला है तब से इंग्लैंड की टीम ने काफी अटैकिंग क्रिकेट खेली है. हाल ही में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम ने 296 रन के पहाड़ जैसे आंकड़े को मात्र 54.2 ओवर में 3 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया था. 

एजबेस्टन में अब तक नहीं जीती है टीम इंडिया 

publive-image

भारत को अपना 5वां टेस्ट मैच इंग्लैंड के एजबेस्टन में खेलना है जहां अब तक टीम इंडिया ने कोई भी मुकाबले नहीं जीते है. भारत ने एजबेस्टन में कुल 7 मैच खेले हैं, जिसमे 6 मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा है. वहीं एक मैच ड्रा रहा है. आपको बता दे टीम इंडिया यहां 4 साल बाद खेलने वाली है. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम एजबेस्टन के इस डरावना रिकॉर्ड को तोड़ पाती है या नहीं. 

5वें टेस्ट के लिए इस प्रकार है दोनों टीमें:

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेट कीपर), रविन्द्र जडेजा, आर आश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, श्रीकर भरत, मयंक अगरवाल (रिप्लेसमेंट).

इंग्लैंड : बेन स्टोक्स (कप्तान), जो रूट, जॉनी बेयरेस्टो, सैम बिलिंग्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्राउले, बेन फोक्स, जैक लीच, एलेक्स लीस, जेम्स एंडरसन, क्रेग ओवर्टन, जैमी ओवर्टन, ओली पोप और मैथ्यू पॉट्स

Latest Stories