T20 WC 2022 से पहले गौतम गंभीर ने भारतीय बल्लेबाजों को दी खास सलाह, शाहीन अफरीदी के खिलाफ बताई ये रणनीति

टी20 विश्वकप 2022 शुरू होने में अब बस एक ही दिन बचा है। 16 अक्टूबर से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। भारत अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में खेलेगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
T20 WC 2022 से पहले गौतम गंभीर ने भारतीय बल्लेबाजों को दी खास सलाह, शाहीन अफरीदी के खिलाफ बताई ये रणनीति

T20 World Cup 2022, Shaheen Afridi, Gautam Gambhir, Indian batters: टी20 विश्वकप 2022 शुरू होने में अब बस एक ही दिन बचा है। 16 अक्टूबर से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। भारत (India) अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मेलबर्न में खेलेगा। शाहीन शाह अफरीदी की वापसी से पाकिस्तान की गेंदबाजी काफी मजबूत हुई है। उन्होंने पिछले साल टी20 विश्वकप में भारतीय टॉप ऑर्डर को ढेर कर दिया था। वहीं भारत के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 

उनकी स्किल से ना डरें

publive-image

विश्वकप शुरू होने से पहले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भारतीय बल्लेबाजों के लिए कुछ सलाह दी है। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों को कोशिश करनी चाहिए और शाहीन अफरीदी को शामिल करना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि बल्लेबाजों को उनकी स्किल के लिए उनसे डरना नहीं चाहिए, बल्कि पूरे आत्मविश्वास के साथ उनका सामना करना चाहिए और बड़े रनों के लिए उन्हें हिट करना चाहिए। यही उनकी रणनीतियों को जगह देगा और उन्हें तेज गेंदबाज से निपटने में मदद करेगा।

बचने के लिए मत देखें

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, "जब शाहीन अफरीदी की बात आती है तो बचने के लिए मत देखो, रन बनाने के लिए देखो। क्योंकि जिस क्षण आप बचने के लिए देखते हैं, सब कुछ वास्तव में छोटा हो जाता है। चाहे वह आपका बैकलिफ्ट हो, चाहे वह आपका फुटवर्क हो। टी20 क्रिकेट में आपको बचने के लिए नहीं खेलना है। उन्होंने कहा, "मुझे पता है कि वह नई गेंद से खतरनाक हो सकते हैं, लेकिन फिर से भारतीय बल्लेबाजों को अधिक रन बनाने, बेहतर स्थिति में आने और गेंदों को हिट करने की जरूरत है। भारतीय टॉप ऑर्डर में अच्छे बल्लेबाज हैं जो शाहीन का सामना कर सकते हैं।" 

Latest Stories