BCCI ने चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा समेत पूरी चयन समिति को बर्खास्त किया

टी20 विश्वकप 2022 में टीम इंडिया की सेमीफाइनल में हार के बाद बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लिया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
BCCI ने चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा समेत पूरी चयन समिति को बर्खास्त किया

BCCI, BCCI sacked entire selectors, Chetan Sharma, chief selector: टी20 विश्वकप 2022 में टीम इंडिया की सेमीफाइनल में हार के बाद बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लिया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है। बीसीसीआई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने चेतन शर्मा समेत सभी चयनकर्ताओं को बर्खास्त कर दिया है। अब इन पदों के लिए नए लोगों की भर्ती की जाएगी। बीसीसीआई ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पद के लिए आवेदन भी मांगे हैं। उम्मीद है कि जनवरी तक चीफ सिलेक्टर समेत 5 सिलेक्टर्स की भती हो जाएगी।

 

बीसीसीआई ने मांगे 5 आवेदन

अपने ट्वीट में बीसीसीआई ने बताया, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) राष्ट्रीय चयनकर्ताओं (वरिष्ठ पुरुष) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित करता है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें अपने आवेदन पर विचार करने के लिए कुछ मानदंडों को पूरा करना होगा। बीसीसीआई ने राष्ट्रीय चयनकर्ता (वरिष्ठ पुरुष) के 5 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन करने वाले के पास कम से कम 7 टेस्ट मैच या फिर 30 प्रथम श्रेणी मैच या फिर 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेलने का अनुभव होना चाहिए।

आवेदनकर्ता ने कम से कम 5 साल पहले खेल से संन्यास ले लिया हो। कोई भी व्यक्ति जो कुल 5 वर्षों के लिए किसी भी क्रिकेट समिति (जैसा कि बीसीसीआई के रूल्स एंड रेगुलेशन में डिफाइन है) का सदस्य रहा है, मेंस सिलेक्शन कमेटी का सदस्य बनने के लिए एलिजिबल नहीं होगा।

टी20 विश्वकप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद से ही सिलेक्टर्स और सिलेक्शन कमेटी पर सवाल खड़े हो रहे थे। अब बोर्ड ने इस मामले पर आखिरकार कड़ा फैसला ले ही लिया। 

ये भी पढ़ें: FIFA का मजा किरकिरा कर सकती हैं ये पाबंदियां, विमेंस फैन ने पहने बॉडी एक्सपोज करने वाले कपड़े तो हो सकती जेल

Latest Stories