India’s NEW T20 Captain: हार्दिक पांड्या को टी20 की कमान दिए जाने से खुश हैं Rohit, BCCI सूत्रों ने दी बड़ी जानकारी

टी20 विश्वकप 2022 में टीम इंडिया के बाहर होने के बाद से ही क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में बदलाव की मांग उठ रही है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा तक किया गया कि हार्दिक पांड्या को टी20 की कमान सौंपी जा सकती है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
India’s NEW T20 Captain: हार्दिक पांड्या को टी20 की कमान दिए जाने से खुश हैं Rohit, BCCI सूत्रों ने दी बड़ी जानकारी

India’s NEW T20 Captain, Hardik pandya, Rohit Sharma: टी20 विश्वकप 2022 में टीम इंडिया के बाहर होने के बाद से ही क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में बदलाव की मांग उठ रही है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा तक किया गया कि हार्दिक पांड्या को टी20 की कमान सौंपी जा सकती है। बीसीसीआई जल्द इस मामले पर फैसला ले सकती है। अब खबर आ रही है कि बीसीसीआई ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को सूचित कर दिया है कि जल्द ही हार्दिक को टी20 का कप्तान बनाया जाएगा। बीसीसीआई के सूत्रों ने दावा किया है कि बोर्ड के सीनियर मेंबर ने हिटमैन से इस संबंध में बात की।

publive-image

वनडे और टेस्ट पर रोहित का फोकस

इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा हार्दिक पांड्या को टी20 का कप्तान बनाए जाने के विचार से सहज हैं। रोहित भारत की वनडे और टेस्ट कप्तानी पर फोकस करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार, "बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने रोहित शर्मा से बात की। हिटमैन टी20 की कप्तानी छोड़ने के विचार से सहज हैं। वह यहां से वनडे और टेस्ट कप्तानी पर फोकस करेंगे। नई सिलेक्शन कमेटी की नियुक्ति के बाद इसकी ऑफिशियल अनाउंसमेंट की जाएगी।" 

publive-image

पूरी तरह फिट हैं पांड्या

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले हार्दिक पांड्या हार्दिक पांड्या को ऑफिशियली टी20 की कप्तानी दी जा सकती है। इसके बाद वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा 2023 में भारत में होने वाले वनडे विश्वकप पर फोकस करेंगे। बीसीसीआई सूत्रों की मानें तो, "टी20 विश्वकप 2024 को ध्यान में रखते हुए हार्दिक को इस फॉर्मेट की कप्तानी सौंपी जा रही है। वह इस रोल के लिए अभी पूरी तरह फिट हैं। नई सिलेक्शन कमेटी की मीटिंग के बाद इसकी घोषणा कर दी जाएगी।"

publive-image

टी20 में बतौर कप्तान पांड्या

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत ने अब तक सभी टी20 मुकाबले जीते हैं। इन दिनों टीम इंडिया न्यूजीलैंड के दौरे पर है। यहां दोनों टीमों के बीच खेली गई 3 टी20 मैचों की सीरीज को भारत ने 1-0 से अपने नाम किया। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। दूसरे मैच में हार्दिक पांड्या एंड कंपनी ने 65 रन से जीत दर्ज की थी वहीं आखिरी मैच बारिश के कारण टाई हुआ।

इससे पहले भारत ने हार्दिक की कप्तानी में आयरलैंड को 2 टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 से मात दी थी। मैन इन ब्लू ने पहला मैच 7 विकेट से और दूसरा 4 रन से जीता था। वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में भी हार्दिक ने टीम इंडिया की कमान संभाली थी और इस मैच को 88 रन से जीता था।

ये भी पढ़ें: FIFA WC 2022: डेनमार्क-ट्यूनिशिया और पोलैंड-मैक्सिको का मैच 0-0 से ड्रॉ, आखिरी मैच में फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से दी मात

Latest Stories