30 हजार की पेंशन में कर रहे हैं गुजारा, अब बनेंगे टीम इंडिया के सिलेक्टर! जानें और कौन-कौन से खिलाड़ी रेस में

टी20 विश्वकप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। इसके कुछ दिनों बाद ही बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
30 हजार की पेंशन में कर रहे हैं गुजारा, अब बनेंगे टीम इंडिया के सिलेक्टर! जानें और कौन-कौन से खिलाड़ी रेस में

BCCI, Chief Selector, Selection Committee, Vinod Kambli: टी20 विश्वकप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। इसके कुछ दिनों बाद ही बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद बोर्ड ने नई चयन समिति के लिए आवेदन मांगे थे। सिलेक्टर पद के लिए एप्लाई करने की आखिरी तारीख 28 नवंबर 2022 थी। ऐसे में कई बड़े नाम सामने आए हैं जिन्होंने सिलेक्टर से लेकर चीफ सिलेक्टर तक के पद के लिए एप्लाई किया है। करीब 50 खिलाड़ियों ने इन पदों के लिए आवेदन किया है। 

publive-image

कांबली ने किया आवेदन

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह, ओपनर शिव सुंदर दास ने बीसीसीआई के सीनियर सिलेक्टर्स की पोस्ट के लिए आवेदन किया है। रिपोर्ट में यह स्पष्ट नहीं है कि अजीत अगरकर ने एप्लाई किया है या नहीं, अगर वह चीफ सिलेक्टर के पद के लिए आवेदन करते हैं तो उनका चुना जाना लगभग तय है।

इनके अलावा सलिल अंकोला, समीर दिघे और विनोद कांबली ने भी सिलेक्टर के पद के लिए आवेदन किया है। उत्तर क्षेत्र से मनिंदर, अतुल वासन, निखिल चोपड़ा, अजय रात्रा और रीतिंदर सिंह सोढ़ी ने भी एप्लाई किया है। वहीं पूर्वी क्षेत्र से दास, प्रभंजन मलिक, रश्मि रंजन परीदा, शुभमय दास और सौराशीष लाहिड़ी ने आवेदन किया है। मध्य क्षेत्र से अमय खुरासिया और ज्ञानेंद्र पांडे ने एप्लाई किया है।

publive-image

पेंशन से चल रहा घर

विनोद कांबली ने हाल ही में खुलासा किया था कि बीसीसीआई की ओर से मिलने वाली 30 हजार रुपये पेंशन से उनका घर चलता है। मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। बीसीसीआई की ओर से मिलने वाली पेंशन से वह परिवार का भरण-पोषण कर रहे हैं। वह इस समय बेरोजगार हैं। कांबली ने अपने करियर में 17 टेस्ट मैच खेले हैं।

इस दौरान 21 पारियों में 54.20 की औसत और 59.46 स्ट्राइक रेट से 1084 रन बनाए थे। कांबली ने टेस्ट में 3 अर्धशतक और 4 शतक लगाए हैं। इसमें दो दोहरे शतक भी शामिल हैं। इसके अलावा 104 वनडे में उन्होंने 32.59 की औसत और 71.94 के स्ट्राइक रेट से 2477 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे में 14 अर्धशतक और 2 शतक लगाए हैं। 

ये भी पढ़ें: रोहित, विराट सहित सीनियर प्लेयर्स अब नहीं खेलेंगे T20I क्रिकेट, टेस्ट और वनडे पर करेंगे फोकस

Latest Stories