Australian Open 2023: राफेल नडाल ने जैक ड्रैपर को हराया, दूसरे राउंड में बनाई जगह

दो बार के विजेता स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने आज से शुरू हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन का विजयी आगाज किया। पहले दौर में उन्होंने चोटिल जैक ड्रैपर को 7-5, 2-6, 6-4, 6-1 से हरा दिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Australian Open 2023: राफेल नडाल ने जैक ड्रैपर को हराया, दूसरे राउंड में बनाई जगह

Rafael Nadal, Australian Open 2023, Jack Draper: दो बार के विजेता स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने आज से शुरू हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन का विजयी आगाज किया। पहले दौर में उन्होंने चोटिल जैक ड्रैपर को 7-5, 2-6, 6-4, 6-1 से हरा दिया। डिफेंडिंग चैंपियन राफेल नडाल ने एक सेट गंवा दिया लेकिन उसके बाद शानदार वापसी की। दोनों ही खिलाड़ी पहली बार एक दूसरे के आमने-सामने थे। 

नडाल अभी सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीतने वाले खिलाड़ी हैं। इस बार उनकी निगहों अपने 23वें ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल करने पर हैं। 21 वर्षीय ड्रैपर भले ही उलटफेर करने में माहिर हैं, उन्होंले हाल ही में स्टेफानोस सिपसिपास और फेलिक्स एगुअर को भी हराया था, पर नडाल के सामने उनकी एक ना चली। अगले दौर में नडाल का सामना मैकेंजी मैकडॉनल्ड से होगा। 

 

नडाल की पहली जीत

2023 में नडाल का यह पहला मैच था, जिसमें उन्होंने जीत दर्ज की। वह पिछले सत्र के अंत तक अपने पिछले सात मुकाबलों में से छह में हार गए थे। मेलबर्न पार्क में 2022 की उपविजेता अमेरिकी जेसिका पेगुला और कोको गौफ ने जीत के साथ महिला वर्ग में दूसरे दौर में पहुंच गईं हैं। तीसरी वरीयता प्राप्त पेगुला ने रोमानिया की जैकलीन क्रिस्टियन को 6-0, 6-1 से जबकि सातवीं वरीयता प्राप्त गौफ ने दूसरे सेट में कतेरीना सिनियाकोवा को 6-1, 6-4 से हराया।

 

नडाल ने कही थी ये बात

मुकाबले से पहले नडाल ने कहा था, "मुझे लगता है कि यह पहले दौर का मैच मुश्किल होने वाला है। मैं ऑस्ट्रेलिया में खुद को एक और मौका देने आया हूं। ड्रैपर युवा, ताकतवार हैं और उनकी रैंकिंग में लगातार सुधार हो रह है। वह अच्छा खेल रहे हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत में यह मेरे लिए बड़ी चुनौती है।" वहीं ड्रैपर ने कहा था, "नडाल एक चैंपियन खिलाड़ी हैं। उनके साथ टेनिस कोर्ट पर खेलना शानदार होगा। उनके साथ खेलने पर कई भावनाएं जुड़ जाती हैं। यह मेरे लिए शानदार मौका है कि मुझे उनके साथ खेलने का मौका मिल रहा है।"

 

ये भी पढ़ें: Australian Open 2023: कल से शुरू होगा साल का पहला ग्रैंड स्लैम, देखें शेड्यूल और लाइव स्ट्रीमिंग की जानकारी

Latest Stories