IND vs AUS: इंदौर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर, तीसरे मुकाबले से बाहर हुए कप्तान पैट कमिंस

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले कंगारू टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। कप्तान पैट कमिंस चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले से बाहर हो गए हैं।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs AUS: इंदौर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर, तीसरे मुकाबले से बाहर हुए कप्तान पैट कमिंस

IND vs AUS, Pat Cummins, Pat Cummins ruled out: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले कंगारू टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। कप्तान पैट कमिंस चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले से बाहर हो गए हैं। दूसरे टेस्ट के बाद पारिवारिक कारणों के चलते वह स्वदेश लौट गए थे। उनकी मां की तबियत काफी खराब है। हालांकि खबर आई थी कि वह तीसरा मुकाबला खेलेंगे, लेकिन अब खबर आई है कि फैमली रीजन की वजह से वह अपने घर सिडनी में ही रहेंगे। 

 

मां की तबियत खराब है

दिल्ली टेस्ट में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए थे। उनकी मां की तबियत काफी खराब है। कमिंस ने मां के साथ रहने का फैसला लिया है। कमिंस ने कहा, "मैंने इस समय भारत नहीं लौटने का फैसला किया है क्योंकि मेरी मां बीमार हैं। मुझे लगता है कि मैं यहां अपने परिवार के साथ सबसे अच्छा हूं।" "मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और मेरे साथियों से मिले भारी समर्थन की सराहना करता हूं। आपकी समझ के लिए धन्यवाद।"

 

स्मिथ संभालेंगे कप्तानी

टेस्ट उप-कप्तान स्टीव स्मिथ इंदौर में टीम का नेतृत्व करेंगे। कमिंस को टेस्ट सीरीज के बाद होने वाली तीन मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम का कप्तान नॉमिनेट किया गया है। लेकिन यह देखा जाना बाकी है कि वह भारत लौटेंगे या नहीं। मिचेल स्टार्क के उंगली की चोट से उबरने के बाद इंदौर टेस्ट के लिए फिट होने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलिया के पास तेज गेंदबाजी विकल्प के रूप में स्कॉट बोलैंड और लांस मॉरिस भी हैं। बोलैंड ने कमिंस के साथ नागपुर में पहला टेस्ट खेला, लेकिन दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के तीन स्पिनरों को चुनने पर उन्हें बाहर कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: INDW Vs AUSW: फिर टूटा सपना... सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 रन से हराया, हरमन की कप्तानी पारी बेकार

Latest Stories