AUS vs ENG: दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टी20 चैंपियन इंग्लैंड को 72 रन से हराया, 2-0 से सीरीज अपने नाम की

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
AUS vs ENG: दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टी20 चैंपियन इंग्लैंड को 72 रन से हराया, 2-0 से सीरीज अपने नाम की

AUS vs ENG 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बैटिंग करते हुए कंगारू टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 280 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 38.5 ओवर में 208 रन पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 72 रन से जीता। इस जीत के साथ ही कंगारू टीम ने वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम की। मिचेल स्टार्क को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

publive-image

नहीं चला वॉर्नर का बल्ला

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को छठे ओवर में पहले झटका लगा। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 17 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हुए। 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर कंगारू टीम को दूसरा झटका लगा। ट्रैविस हेड 28 गेंदों पर 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद स्मिथ और मारनस के बीच तीसरे विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी हुई। 28वें ओवर की चौथी गेंद पर मारनस 58 रन बनाकर और अगली ही गेंद पर एलेक्स 0 के स्कोर पर आउट हुए। 

publive-image

शतक से चूके स्मिथ

इसके बाद स्मिथ ने मार्श के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 90 रन की पार्टनरशिप हुई। 44वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्मिथ का विकेट गिरा। वह शतक से सिर्फ 6 रन दूर रह गए और 114 गेंदों पर 94 रन बनाकर कैच आउट हुए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने 14 गेंदों पर 13 और मिचेल मार्श ने 59 गेंदों पर 50 रन बनाए। एश्टन एगर 18 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की ओर से आदिल राशिद ने 3, क्रिस वोक्स-डेविड विली ने 2-2 और मोईन अली ने 1 विकेट चटकाया।

publive-image

बिलिंग्स ने जड़ा अर्धशतक

281 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत काफी खराब रही। पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर जेसन रॉय खाता खोले बिना ही आउट हुए। इसी ओवर की 5वीं गेंद पर इंग्लैंड को दूसरा झटका लगा। डेविड मलान भी 0 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद फिलिप सॉल्ट ने 23, जेम्स विंस ने 60, मोईन अली ने 10, सैम बिलिंग्स ने 71, सैम करन ने 0, क्रिस वोक्स ने 7, डेविड विली ने 6 और लियाम डॉसन ने 20 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा ने 4-4 और जोश हेजलवुड ने 2 विकेट चटकाए।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, स्टीव स्मिथ, मारनस लाबुस्चगने, एलेक्स केरी (wk), मिशेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन एगर, मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड (कप्तान)।
इंग्लैंड: जेसन रॉय, फिलिप सॉल्ट, डेविड मालन, जेम्स विंस, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मोईन अली (कप्तान), क्रिस वोक्स, सैम कुरेन, लियाम डॉसन, डेविड विली, आदिल राशिद।

ये भी पढ़ें: BCCI ने बताया, नई सिलेक्शन कमेटी को सभी फॉर्मेट में अलग कप्तान समेत करने होंगे यह 8 काम; जानिए क्या

Latest Stories