IND vs AUS: तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, कप्तान पैट कमिंस अपने देश वापस लौटे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले कंगारू टीम को बड़ा झटका लगा है। कप्तान पैट कमिंस अपने देश वापस लौट जाएंगे।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs AUS: तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, कप्तान पैट कमिंस अपने देश वापस लौटे

Pat Cummins, IND vs AUS 3rd Test, IND vs AUS, Indore: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले कंगारू टीम को बड़ा झटका लगा है। कप्तान पैट कमिंस अपने देश वापस लौट जाएंगे। हालांकि कमिंस पारिवारिक बीमारी के कारण ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं और उनकी तीसरे टेस्ट की शुरुआत से पहले भारत वापस आने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट कप्तान पारिवारिक बीमारी के कारण कुछ समय के लिए स्वदेश लौटेंगे, जबकि बाकी टीम भारत में रहेगी।

पहले दो टेस्ट में मिली हार

1 मार्च से इंदौर में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले कमिंस सिडनी की यात्रा करेंगे। कमिंस ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अब तक 39.66 की औसत से 3 विकेट लिए हैं। हालांकि सीरीज के पहले दो मुकाबले में उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है। नागपुर में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रन से हराया था। वहीं दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। होल्कर स्टेडियम में होने वाले तीसरे टेस्ट में मेहमान टीम की नजर वापसी करने पर होगी, वहीं रोहित शर्मा एंड कंपनी जीत दर्ज कर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाना चाहेगी। 

 

3-4 दिन के लिए जा रहे सिडनी

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई कप्तान तीसरे टेस्ट से पहले भारत वापस आ सकते हैं। खबरों की मानें तो कमिंस तीन-चार दिन लिए सिडनी में रहेंगे। इसके बाद वह 1 मार्च से पहले इंडिया आ सकते हैं। पहले दो टेस्ट में कमिंस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। नागपुर टेस्ट में उन्होंने 2 विकेट चटकाए थे, वहीं दूसरे मुकाबले में उन्हें 1 सफलता मिली। हालांकि दिल्ली टेस्ट में उन्होंने 33 रन भी बनाए। सीरीज का तीसरा टेस्ट 1 माचै से इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम, इंदौर में और आखिरी मुकाबला 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। 

ये भी पढ़ें: छोले-भटूरे नहीं..., द्रविड़ ने बताया कोहली के फूड पार्सल में क्या था; KL Rahul के प्रदर्शन पर कही ये बात

Latest Stories