Asia Cup 2023: अनुराग ठाकुर ने बताया टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं, होम मिनिस्ट्री के हाथ में फैसला

अगले साल पाकिस्तान में एशिया कप खेला जाना है। इसको लेकर बीते कुछ दिनों से लगातार चर्चा हो रही है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Asia Cup 2023: अनुराग ठाकुर ने बताया टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं, होम मिनिस्ट्री के हाथ में फैसला

Asia Cup 2023, jay shah, ramiz raja: अगले साल पाकिस्तान में एशिया कप खेला जाना है। इसको लेकर बीते कुछ दिनों से लगातार चर्चा हो रही है। बीसीसीआई की सालाना आम बैठक में सचिव जय शाह ने स्पष्ट कर दिया था कि भारतीय खिलाड़ी एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे। टूर्नामेंट के लिए उन्होंने न्यूट्रल वेन्यू की बात कही थी। शाह के इस फैसले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आपत्ति जताई थी। अब खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है, भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं इस पर फैसला गृह मंत्रालय करेगा। 

 

खिलाड़ियों की सुरक्षा जरूरी

न्यूज एजेंसी से बातचीत में अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमारे लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा जरूरी है। एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं इस पर गृह मंत्रालय फैसला करेगा। हम आईसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान के साथ लगातार खेल रहे हैं। लेकिन द्विपक्षीय सीरीज को लेकर अभी भी वही रुख रहेगा जो पहले था।

आतंकवाद के साये में क्रिकेट नहीं खेला जाएगा। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का भी कहना है कि वनडे विश्वकप के लिए अगले साल उनकी टीम भारत नहीं आएगी। इस पर ठाकुर ने कहा, वनडे विश्वकप 2023 के लिए क्वालीफाई करने वाली सभी टीमों को आमंत्रित किया जाएगा। हम सभी टीमों का स्वागत करेंगे और उम्मीद है कि सभी टीमें आएंगी भी। 

 

सरकार करेगी फैसला

वहीं टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं इस पर बीसीसीआई अध्यक्ष रोजन बिन्नी ने कहा है कि बोर्ड इस पर फैसला नहीं ले सकता है। इस मामले पर भारत सरकार फैसला लेगी। उन्होंने कहा कि इस मामले पर अभी भारत सरकार से संपर्क नहीं किया गया है। लेकिन अंतिम फैसला भारत सरकार का ही होगा। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम कहीं खेलने जाए या फिर कोई देश खेलने के लिए भारत आए, इसके लिए भारत सरकार की सहमति जरूरी है। बिन्नी ने कहा कि हमें सरकार पर भरोसा करना होगा।

ये भी पढ़ें: Ind Vs Pak: पाकिस्तानी जर्सी में रोहित शर्मा की तस्वीरें वायरल! हैरान फैंस दे रहे अलग-अलग रिएक्शन

ये भी पढ़ें: मिस्बाह ने बढ़ा दी थीं भारत की मुश्किलें, फिर भी टीम इंडिया बनी थी टी20 चैंपियन; पढ़ें सांसें थमा देने वाले फाइनल की कहानी

Latest Stories