Ashton Agar: हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में मची खलबली, अब तक आधा दर्जन खिलाड़ी स्वदेश लौटे

ऑस्ट्रेलियाई टीम इन दिनों भारत के दौरे पर है। यहां दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Ashton Agar: हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में मची खलबली, अब तक आधा दर्जन खिलाड़ी स्वदेश लौटे

Ashton Agar, Border Gavaskar Test, IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम इन दिनों भारत के दौरे पर है। यहां दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी एक-एक कर स्वेदश लौट रहे हैं। पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए एश्टन एगर भी अपने देश वापस जा रहे हैं। हालांकि उनकी जगह स्क्वॉड में अभी तक किसी भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है। 

कई खिलाड़ी लौटे स्वदेश

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-0 से पीछे है। जोश हेज़लवुड और डेविड वार्नर पहले ही चोट के कारण स्वदेश लौट चुके हैं। वहीं एगर पूरी तरह से फिट हो जाएगा और 2 मार्च को डब्ल्यूए के अगले शेफील्ड शील्ड गेम और 50 ओवर के मार्श कप फाइनल (8 मार्च) में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे। मिचेल स्वेपसन अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए नागपुर टेस्ट के बाद ही ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे। वहीं कप्तान पैट कमिंस दिल्ली टेस्ट के बाद पारिवारिक कारणों के चलते अपने देश लौट गए थे। वह तीसरे टेस्ट से पहले भारत वापस आ सकते हैं। 

 

पहले दो टेस्ट में नहीं मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर की जगह एक और बल्लेबाज को टीम में शामिल नहीं किया है क्योंकि कैमरून ग्रीन का तीसरे टेस्ट के लिए फिट होना तय है। एगर सिडनी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी घरेलू टेस्ट में नाथन लियोन के साथ दूसरे स्पिनर के रूप में प्लेइंग 11 में शामिल थे। हालांकि भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में उन्हें नहीं चुना गया। इसके चलते ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी को डेब्यू करने का मौका मिला। दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट में कंगारू टीम तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरी, लेकिन एगर को एक बार फिर बेंच पर बैठना पड़ा। बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स मैथ्यू कुह्नमैन ने टेस्ट डेब्यू किया। 

सिलेक्टर ने कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया के सिलेक्टर टोनी डोडेमाइड कहा कि एगर को इसलिए नहीं चुना गया क्योंकि "उसकी लाल गेंद की गेंदबाजी वह नहीं है जहां वह चाहता है।" डोडेमाइड और एगर कल टीम होटल में मिले और यह फैसला किया गया कि एगर घर जाएंगे। उनके मार्च में वनडे टीम के साथ भारत लौटने की संभावना बनी रही, जहां वह वर्ष के अंत में भारत में होने वाले विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया की प्लानिंग में एक महत्वपूर्ण दल हैं।

ये खिलाड़ी लौटे स्वदेश

पैट कमिंस: परिवार में किसी की तबियत बिगड़ी।
डेविड वॉर्नर: कोहनी में चोट लगी है।
एश्टन एगर: शेफील्ड शील्ड और मार्श कप फाइनल खेलेंगे।
जोश हेजलवुड: एड़ी में चोट लगी है।
टॉड मर्फी: साडड स्ट्रेन
मिचेल स्वेपसन: बच्चे का जन्म हुआ है।
लांस मॉरिस: खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: VIDEO: मैदान पर उतरते ही फिर इंजर्ड हुए ग्लेन मैक्सवेल, कलाई पकड़कर लौटे मैदान से बाहर

Latest Stories