5 चौंकाने वाले नाम, जो सिंगल्स मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन करके हरा चुके

रोमन रेंस और ब्रॉक लेसनर जैसे दिग्गज रेसलरों ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन किया हुआ है, साथ ही आज हम आपको उन पांच चौंकाने वाले रेसलरों के बारे में बताने जा रहे हैं

author-image
By admin
New Update
5 चौंकाने वाले नाम, जो सिंगल्स मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन करके हरा चुके
ब्रॉन स्ट्रोमैन को WWE इतिहास का सबसे ताकतवर रेसलर कहना गलत नहीं होगा, उन्होंने साल 2014 में अपना WWE डेब्यू कर लिया था और साल 2015 में उन्हें मेन रोस्टर में डेब्यू करने का मौका मिल गया था. अपनी शानदार कद-काठी की वजह से उन्होंने WWE में पूरी तरह से अपना दबदबा बनाया. उनका सामना करना किसी भी सुपरस्टार के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं होता है. 
 
ब्रॉन स्ट्रोमैन अपने WWE करियर में एक बार यूनिवर्सल चैंपियन और एक बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने हैं. 2 बार वह रॉ टैग टीम चैंपियन और एक बार उन्होंने ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल जीता है. वैसे तो इन्हें पिन करना काफी मुश्किल होता है. हालांकि रोमन रेंस और ब्रॉक लेसनर जैसे दिग्गज रेसलरों ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन किया हुआ है, साथ ही आज हम आपको उन पांच चौंकाने वाले रेसलरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने भी ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन करके हराया है. 
 

सैथ रॉलिंस 

publive-image
 
'क्लैश ऑफ़ द चैंपियंस' 2019 में सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच युनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक मैच हुआ था और इस मुकाबले को बिना कोई चीटिंग के सैथ रॉलिंस ने अपने नाम कर लिया था. मुकाबले बेहद शानदार रहा और हर कोई ब्रॉन स्ट्रोमैन की ताकत को देख यह भविष्यवाणी कर रहा था कि मैच को मॉन्स्टर अमंग मैन जीतेंगे. 
 
हालांकि सभी दिग्गजों की भविष्यवाणी को झूठा साबित करते हुए अंत समय में सैथ रॉलिंस ने पहले ब्रॉन स्ट्रोमैन को पैडीग्री दी और इसके बाद अपना फिनिशिंग मूव कर्ब स्टॉम्प लगाया, जिसके चलते उन्होंने ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन करके हरा दिया था. हालांकि 2017 में एक रॉ एपिसोड के दौरान ब्रॉन स्ट्रोमैन ने भी सैथ रॉलिंस  को हराया था. फिलहाल सैथ रॉलिंस रॉ ब्रांड के साथ काम कर रहे हैं और मौजूदा समय में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक माने जाते हैं. 
 

किंग कॉर्बिन 

king corbin
 
किंग कॉर्बिन का नाम जब बैरन कॉर्बिन हुआ करता था, तब उन्होंने भी ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन करके हरा दिया था. दरअसल, एलिमिनेशन चैंबर 2019 में कॉर्बिन और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच एक नो डिसक्वालीफिकेशन मैच रखा गया था. इस मुकाबले की शुरुआत में, तो पूरी तरह से मॉन्स्टर अमंग मैन पूरी तरह से हावी थे, लेकिन बाद में इस मैच में ड्रयू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले ने दखलंदाजी की और किंग कॉर्बिन का साथ दिया. 
 
तीनों ने ही मिलकर ब्रॉन स्ट्रोमैन को बुरी तरह पीटा और नो डिसक्वालीफिकेशन मैच होने की वजह से रेफरी भी कुछ नहीं कह पाया. अंत में तीनों ही सुपरस्टार ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को डबल टेबल पर ट्रिपल पॉवर बम दिया और फिर किंग कॉर्बिन ने मॉन्स्टर अमंग मैन को पिन कर दिया. हालांकि इससे पहले TLC 2018 में  ब्रॉन स्ट्रोमैन ने भी बैरन कॉर्बिन को हराया था, लेकिन इस मुकाबले में किंग कॉर्बिन ने अपनी पिछली हार का बदला ले लिया था. 
 

सैमी जेन 

publive-image
 
सैमी जेन का नाम भी उन चौंकाने वाले सुपरस्टार में आता है, जो अपने से कहीं ज्यादा ताकतवर रेसलर ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन करके हरा चुके हैं. दरअसल इन दोनों का आमना-सामना 13 मई 2019 को एक रॉ एपिसोड के दौरान हुआ था और यह मैच फॉल्स काउंट एनीवेयर था.
 
फॉल्स काउंट एनीवेयर का मतलब होता है कि आप रिंग के बाहर जाकर भी अपने विपक्षी रेसलर को पिन कर सकते हो, इस मुकाबले में रिंग के बाहर ले जाकर ब्रॉन स्ट्रोमैन ने सैमी जेन की जमकर धुनाई की, लेकिन मैच के दौरान किंग कॉर्बिन और ड्रयू मैकइंटायर ने दखल दिया और सैमी जेन का साथ देते हुए ब्रॉन स्ट्रोमैन पर हमला कर दिया. 
 
एक साथ तीनों ही सुपरस्टार से लड़ पाना मॉन्स्टर अमंग मैन के लिए काफी मुश्किल  हो गया था और किंग कॉर्बिन व ड्रयू मैकइंटायर की मदद से सैमी जेन ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन करके हरा दिया था. इससे पहले रॉडब्लाक 2016 में भी सैमी जेन ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को 10 मिनट क्लॉक चैलेन्ज में भी हराया था. 
 

ब्रे वायट

bray wyatt
 
समरस्लैम 2020 में युनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रे वायट (द फीन्ड) और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच एक मुकाबला हुआ था. यह मुकाबले की स्टोरीलाइन इसलिए भी काफी दिलचस्प थी, क्योंकि ब्रे वायट ही वह शख्स थे, जिनके साथ ब्रॉन स्ट्रोमैन पहली बार WWE के मेन रोस्टर में आये थे. 
 
द फीन्ड और मॉन्स्टर अमंग मैन के बीच यह मुकाबला फॉल्स काउंट एनीवेयर का था और दोनों ही दिग्गज ने मुकाबले में शानदार परफॉर्म भी किया, लेकिन अंत में ब्रे वायट इस मुकाबले को जीतकर WWE के नए युनिवर्सल चैंपियन बन गए थे. हालांकि इससे पहले 'मनी इन द बैंक' 2020 में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने ब्रे वायट को युनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हराया हुआ था. करीब 3 महीनों तक युनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चली इनकी फ्युड को फैंस ने काफी पसंद किया था. हालांकि फिलहाल इन दोनों ही सुपरस्टार को WWE ने रिलीज किया हुआ हैं. 
 

बॉबी लैश्ले

bobby lashly
 
WWE के सुपरशोडाउन 2019 में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने बड़े ही आसानी से बॉबी लैश्ले को पिन करके हरा दिया था. साथ ही एक्सट्रीम रूल्स 2019 में भी एक लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच के दौरान मॉन्स्टर अमंग मैन ने बॉबी लैश्ले को हरा दिया था. हालांकि बॉबी लैश्ले ने इन दोनों ही हार का बदला ब्रॉन स्ट्रोमैन से लिया था. 
 
1 जुलाई 2019 को एक रॉ एपिसोड के दौरान बॉबी लैश्ले ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन करके हरा दिया था, वहीं 22 जनवरी 2021 की भी एक रॉ के दौरान बॉबी लैश्ले ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन करके हरा दिया था. मॉन्स्टर अमंग मैन को 2 बार पिन करके हराना एक बहुत बड़ी बात है, हालांकि यह शानदार कारनामा बॉबी लैश्ले जैसे दिग्गज सुपरस्टार ने किया हुआ है. यह दिग्गज WWE इतिहास के सबसे ताकतवर रेसलर में से एक माना जाता है और फिलहाल रॉ ब्रांड के साथ काम कर रहा है. बॉबी लैश्ले रोमन रेंस और ओमस जैसे ताकतवर रेसलर्स को भी पिन करके हरा चुके हैं. 
 
Latest Stories