WWE इतिहास के 5 सबसे डरावने रेसलर, जिनसे कोई सुपरस्टार फाइट नहीं करना चाहता

आज हम भी अपने इस खास लेख में WWE इतिहास के उन 5 रेसलर की बात करने वाले हैं, जिन्हें रेसलिंग की दुनिया का सबसे डरावना रेसलर माना जाता है. WWE में कई बेहतरीन सुपर

author-image
By admin
New Update
WWE इतिहास के 5 सबसे डरावने रेसलर, जिनसे कोई सुपरस्टार फाइट नहीं करना चाहता
WWE में कई बेहतरीन सुपरस्टार देखने को मिलते हैं, जो रिंग अपनी शानदार परफॉरमेंस से फैंस का दिल जीत लेते हैं. हालांकि WWE देखने का मजा तब दोगुना हो जाता है, जब फैंस को कुछ डरावने रेसलर रिंग के अंदर परफॉर्म करते हुए दिखते हैं. दरअसल जो डरावने रेसलर होते हैं, वह अंधेरे में कुछ ऐसा कर डालते है, जिसे देख फैंस हैरान रह जाते हैं. 
 
WWE के इतिहास में शुरुआत से लेकर अब तक कई डरावने रेसलर हमको देखने को मिले है और उन्होंने अपनी डरावनी हरकतों से फैंस को डराने के साथ-साथ उनका मनोरंजन भी किया है. आज हम भी अपने इस खास लेख में WWE इतिहास के उन 5 रेसलर की बात करने वाले हैं, जिन्हें रेसलिंग की दुनिया का सबसे डरावना रेसलर माना जाता है. 

1. ब्रे वायट

publive-image
 
ब्रे वायट को WWE इतिहास का सबसे डरावना रेसलर कहना गलत नहीं होगा, क्योंकि इन्होने रिंग में कई बार ऐसी हरकत की है, जिससे इनका विपक्षी रेसलर पूरी तरह घबरा गया था. NXT में हस्की हैरिस गिमिक के साथ आने के बाद साल 2012 में इन्होने वायट फैमिली बनाई, जिसके अन्य मेंबर ल्युक गेल्लों, एरिक रोवन और ब्रॉन स्ट्रोमैन थे. 
 
यह इस टीम के लीडर थे और अपनी भूमिका बेहतरीन तरीके से निभाते थे. बाद में जब इनकी वायट फैमिली टूटी, तो ये अकेले में द फीन्ड के किरदार में नज़र आये थे. इनके रिंग में आने की एंट्री ही बहुत डरावनी रहती थी और ये अपने विपक्षी रेसलर से लड़ते-लड़ते कब रिंग से गायब हो जाये इसका पता नहीं चलता था. कई बार, तो रिंग की लाइट बंद होने के बाद इनका विपक्षी रेसलर खुद ही इनके हाथों में स्मैक खाने के लिए तैयार दिखता था और ब्रे वायट उसे अपना फिनिशिंग मूव सिस्टर एबीगेल लगाकर उसे पूरी तरह चित कर देते थे. 
 
ब्रे वायट अपने WWE करियर में 2 बार यूनिवर्सल चैंपियन बने, वहीं एक बार WWE चैंपियनशिप भी अपने नाम की थी. मैट हार्डी के साथ मिलकर यह रॉ टैग टीम चैंपियन भी रहे थे. हालांकि फिलहाल उन्हें WWE से निकाल दिया है, लेकिन भविष्य में वह इस कंपनी पर दोबारा काम कर सकते हैं. 

2. बूगीमैन

publive-image

बूगीमैन एक ऐसे WWE सुपरस्टार थे, जिससे कोई भी रेसलर फाइट नही करना चाहता था. दरअसल, बूगीमैन को केंचुए खाने की आदत थी और वह अपने विपक्षी रेसलर को मैच के दौरान पक्का केंचुए खिलाते थे. उनकी इसी आदत की वजह से WWE के सभी सुपरस्टार उनके पास भी भटकना पसंद नहीं करते थे. 
 
हाथों में बड़ी सी घड़ी और लकड़ी लेकर आने वाले बूगीमैन का असली नाम मार्टिन राइट है. कुछ फैंस के मन में यह भी सवाल आता है कि बूगीमैन असली केंचुए खाते थे या नहीं, तो हम आपको बता दे कि वह असली में कीड़े खाते थे, भले ही WWE के मैच स्क्रिप्टेड रहते हो, लेकिन बूगीमैन केंचुए खाने के मामले में पूरी तरह रियल रहते थे. 
 
बूगीमैन साथ ही अपने चेहरे को पेंट किये रखते थे, जिससे वह और भी ज्यादा डरावने लगते थे. हालांकि इस रेसलर का करियर बहुत लंबा नहीं चल पाया और ना ही यह WWE में कोई चैंपियनशिप जीतने में कामयाब हो पाए थे. 

3. अंडरटेकर

publive-image
 
अंडरटेकर को WWE इतिहास का सबसे महान रेसलर माना जाता है, इन्होने कंपनी में करीब 30 साल तक काम किया और इस दौरान कई दिग्गज रेसलरों को पटखनी दी. इनसे लड़ना भी किसी भी रेसलर के लिए एक बुरे सपने से कम नहीं होता था. दरअसल, इन्हें डेड मैन कहा जाता था और कई बार उनकी एंट्री कब्र से निकलर हुई थी. साथ ही इनके आने का थीम सांग ऐसा है कि बच्चे तो क्या बड़ो को भी डर लगने लगता है. 
 
अंडरटेकर अपने विपक्षी रेसलर से फाइट करते हुए जब रिंग में गिर जाते थे, तो उनके उठने का स्टाइल भी काफी डरावना रहता है. उनका विपक्षी रेसलर उनके उठने के स्टाइल से ही घबरा जाता है और इसका फायदा अंडरटेकर को मिलता है. अंडरटेकर ने अपने WWE करियर में 4 बार WWE चैंपियनशिप, 3 बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप, 6 बार टैग टीम चैंपियनशिप जीती हुई है. साथ ही अंडरटेकर रॉयल रंबल 2007 के विजेता भी बने थे. साल 2022 रेसलमेनिया में ही इस दिग्गज को 'हॉल ऑफ़ फेम' में शामिल किया गया है. 

4. एलेक्सा ब्लिस

alexa bliss
 
एलेक्सा ब्लिस WWE की टॉप फीमेल सुपरस्टार में से एक है. वह रॉ और स्मैकडाउन दोनों की वुमेन्स चैंपियन रह चुकी है. साथ ही इन्होने टैग टीम चैंपियनशिप को भी जीता हुआ है. अपने शुरुआती WWE करियर में तो एलेक्सा ब्लिस ने एक बेबीफेस सुपरस्टार का किरदार निभाया था. 
 
हालांकि चैंपियनशिप मिलने के बाद WWE ने हिल सुपरस्टार के रूप में उपयोग किया. साथ ही ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन की फिउड के दौरान WWE यूनिवर्स को एलेक्सा ब्लिस का अलग ही रूप देखने को मिला, जो काफी डरावना भी था. दरअसल एलेक्सा ब्लिस, द फीन्ड से प्रभावित हुई और उनका साथ देने लगी. 
 
उनका साथ देते हुए वह भी द फीन्ड की तरह अपने विपक्षी रेसलर के साथ माइंड गेम खेलने लगी और इसी दौरान उन्होंने फैंस को अपनी डॉल लिली से भी मिलवाया, जिसे शार्लेट फ्लेयर ने बाद में तहस-नहस कर दिया था. हालांकि जो भी हो लेकिन उनकी नये और डरावने गिमिक को फैंस ने पसंद किया.

5. उमागा 

umaga
 
उमागा का कद-काठी कुछ ऐसी थी कि उन्हें देखकर वैसे ही डर लगने लगता था. साथ ही वह अपने चेहरे पर पेंट से काली-काली लाइन बनाकर आते थे, जिससे वह और भी ज्यादा डरावने लगते थे. उनके बालों से भी उनका लुक काफी खतरनाक लगता था. वह अपने विपक्षी रेसलर को काफी जल्दी हरा देते थे, इनकी ताकत के सामने किसी के लिए भी टिक पाना बहुत मुश्किल रहता था. 
 
6 फुट 4 इंच के उमागा का वेट 159 किलो था, साथ ही उनका नाम WWE इतिहास के सबसे ताकतवर रेसलरों में लिया जाता है. वह अपने विपक्षी रेसलर का बहुत बुरा हाल करते थे, उनका WWE करियर भले ही छोटा रहा हो, लेकिन अपने करियर के दौरान उन्होंने जॉन सीना, बॉबी लैश्ले जैसे दिग्गजों से टक्कर ली. 
 
2007 से लेकर 2009 तक WWE में इनका डंका बजा, लेकिन 4 दिसंबर 2009 को हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया और दुनिया ने एक बेहतरीन रेसलर को खो दिया. भले ही उमागा का WWE करियर छोटा रहा हो, लेकिन अपने छोटे करियर में ही उन्होंने एक बड़ी छाप छोड़ दी थी 
 
 
Latest Stories