5 WWE सुपरस्टार, जो मास्क के पीछे कुछ ऐसे दिखते

हमेशा से ही फैंस को उन रेसलर के असली चेहरे देखने का मन करता है, जो मास्क का इस्तेमाल करते हैं या फिर अपने चेहरे पर पेंट लगाते हैं. आज हम आपको अपने इस

author-image
By admin
New Update
5 WWE सुपरस्टार, जो मास्क के पीछे कुछ ऐसे दिखते

WWE में फैंस को वह रेसलर काफी पसंद आते हैं, जो चेहरे पर नकाब या फिर मेकअप का इस्तेमाल करते हैं. दरअसल, अगर सुपरस्टार अपने चेहरे पर नकाब लगाता है, तो वह अन्य रेसलर से अलग दिखता है और उसे वह बहुत जल्द पॉपुलर भी हो जाता है. चेहरे पर नकाब लगाने व मेकअप का इस्तेमाल करने वाले कई सुपरस्टार ने WWE में अपना अच्छा नाम भी कमाया है.

हालांकि हमेशा से ही फैंस को उन रेसलर के असली चेहरे देखने का मन करता है, जो मास्क का इस्तेमाल करते हैं या फिर अपने चेहरे पर पेंट लगाते हैं. आज हम आपको अपने इस खास लेख में WWE इतिहास के 5 नकाब वाले रेसलर्स का असली चेहरा ही दिखाएंगे.

रे मिस्टीरियो

publive-image

रे मिस्टीरियो WWE इतिहास के सबसे लोकप्रिय रेसलर में से एक है, इनको फैंस का बहुत ज्यादा प्यार मिलता है. यह कभी भी चीटिंग नहीं करते हैं और हमेशा सही तरीके से फाइट करते हैं. अपने लंबे WWE करियर में यह कभी भी हिल रेसलर के किरदार में नहीं देखें गए. यह अपने मैच से लेकर अब तक WWE में बेबीफेस का किरदार निभा रहे हैं.

रे मिस्टीरियो की लंबाई तो मात्र 5 फीट 6 इंच है, लेकिन यह दिग्गज अपनी चुस्ती-फुर्ती से कई दिग्गज रेसलर्स के पसीने छुड़ा चूका है. वैसे तो रे मिस्टीरियो कभी भी अपना मास्क नहीं उतारते हैं, लेकिन कुछ मौकों में उनके विपक्षी रेसलर्स ने उन्हें घायल कर उनका मास्क उतारा हुआ है. 

शायद इस वजह से कुछ WWE फैंस ने रे मिस्टीरियो का असली चेहरा भी देखा हुआ है और यह काफी मासूम से दिखते हैं. रे मिस्टीरियो ने अपने WWE करियर में दो बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप, एक बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और एक बार WWE चैंपियनशिप जीता है. साथ ही वह 4 बार टैग टीम चैंपियन भी बन चुके हैं.

साल 2006 की रॉयल रंबल के विजेता भी रे मिस्टीरियो ही थे. 2002 से लेकर अब तक यह रेसलर WWE में बना हुआ है, फिलहाल वह अपने बेटे डोमिनिक मिस्टीरियो के साथ मिलकर टैग टीम में परफॉर्म करते हुए नजर आते हैं. 

सिंकारा 

SINCARA

रे मिस्टीरियो की तरह सिंकारा भी रिंग में फाइट करने के लिए मास्क लगाकर आते हैं और यह इस वजह से अपने चेहरे पर नकाब लगाते हैं, क्योंकि यह रे मिस्टीरियो को अपना आदर्श मानते हैं. 

साल 2009 से यह WWE के साथ जुड़े हुए हैं, हालांकि मेन रोस्टर में इन्हें साल 2011 से मौका मिला, लेकिन मिले मौकों पर सिंकारा फैंस को ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए और WWE में अपना एक बड़ा नाम बनाने में कामयाब नहीं हो पाए. हालांकि उनके मास्क ने फैंस का ध्यान आकर्षित किया, जिस वजह से उन्हें अपने शुरुआती करियर में सुर्खियाँ भी मिली थी. 

हालांकि जिस तरह का WWE में उनका प्रदर्शन रहा, उसे देखते हुए वह बहुत जल्द गुमनाम भी हो गए. वह WWE में सिर्फ एक बार टैग टीम चैंपियन बने, इसके अलावा उन्हें कोई खास कामयाबी नहीं मिल पाई. नकाब के पीछे सिंकारा का चेहरा काफी अच्छा लगता है और वह काफी हैंडसम भी है. 

बूगीमैन

BOOGYMAN

बूगीमैन नकाब का इस्तेमाल तो नहीं करते थे, लेकिन वह पूरी तरह से अपने चेहरे पर पेंट लगा लेते थे, जिससे वह बहुत ज्यादा डरावने भी लगते थे. WWE ने इनका इस्तेमाल भी अन्य रेसलर्स को डराने के लिए ही किया. दरअसल, यह रिंग में ही केंचुए खाते थे और वह अपने विपक्षी रेसलर को भी मैच के दौरान मौका मिलते ही केंचुए खिला डालते थे.

बूगीमैन का डरावना रूप देख और उनके केंचुए खाने की आदत की वजह से WWE का कोई भी सुपरस्टार उनके पास भटकना भी पसंद नहीं करता था. हाथों में बड़ी सी घड़ी और लकड़ी लेकर बूगीमैन रिंग की तरफ आते थे.

अपने WWE करियर में हालांकि उन्हें कोई खास उपलब्धि नहीं मिली, क्योंकि वह कंपनी की कोई भी चैंपियनशिप अपने नाम नहीं कर पाए थे. हालांकि अपने निराले अंदाज की वजह से उन्होंने अपने छोटे से करियर में ही WWE में अपनी एक बड़ी पहचान बना ली. बाद में वह WWE में बिना चेहरे को पेंट करते हुए भी दिखे और अपने रियल चेहरे में वह डरावने नहीं, बल्कि एक हंसमुख इंसान लगे. 

कलिस्टो

KALISTO

कलिस्टो WWE में 2 बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन, एक बार NXT चैंपियन और एक बार क्रूस वेट चैंपियन रह चुके हैं. साल 2013 से वह WWE में नजर आये थे और 2021 में उन्होंने WWE को छोड़ दिया. 

कलिस्टो भी अपना आदर्श रे मिस्टीरियो को ही मानते हैं, जिसके चलते वह भी उन्ही के तरह नकाब लगाकर रिंग में आते हैं. कलिस्टो भी अपने गुरु की तरह छोटे कद के है, लेकिन चुस्ती-फुर्ती की इनमे कोई कमी नहीं है. अपने एक डंपस्टर मैच में कलिस्टो ने ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसे दिग्गज रेसलर को भी हराया हुआ है. 

कलिस्टो के नकाब के पीछे उनका चेहरा काफी अच्छा है, उनके लंबे बाल होने के साथ-साथ एक गोरा-चिट्टा चेहरा है, जिसके चलते उनके लुक्स काफी अच्छे लगते हैं और उन्हें एक हैंडसम पर्सनालिटी का सुपरस्टार बनाते हैं. 

स्टिंग

publive-image

स्टिंग प्रोफेशनल रेसलिंग का एक बहुत बड़ा नाम है, इन्होने दुनियाभर की कई कंपनीयों में काम किया, जिसमे WWE भी शामिल है. साल 2014 में कुछ खास मैचों के लिए WWE ने इन्हें बुक किया था. 

यह रेसलर ने जहां भी फाइट की, वहां यह अपने चेहरे पर मेकप करके आते थे. दरअसल यह अपने मुंह पर सफ़ेद पेंट लगाते थे. इनकी सफ़ेद पेंट का यह स्टाइल काफी फेमस भी था और वह अपने इस लुक में काफी जमते भी थे. हालांकि उनके पेंट किये गए चेहरे के पीछे एक शानदार चेहरा है और वह किसी हॉलीवुड हीरो से कम नहीं है. 

रेसलमेनिया-31 में इनका एक बहुत बड़ा मैच ट्रिपल एच के साथ बुक किया गया था, हालांकि उन्हें इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. साल 2016 में इन्हें WWE ने अपने हॉल ऑफ़ फेम में भी शामिल किया गया. इन्हें WWE चैंपियनशिप के लिए एक बड़ा मैच सैथ रॉलिंस के खिलाफ भी मिला था, हालांकि उस इस मुकाबले में भी इन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 

Latest Stories