5 भारतीय क्रिकेटर्स जिन्हे कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल खेलना है बेहद पसंद

5 भारतीय क्रिकेटर्स जिन्हे कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल खेलना है बेहद पसंद: भारत देश में क्रिकेट को धर्म की तरह माना जाता है और क्रिकेटर्स को भगवान की तरह पूजा जाता है,

author-image
By admin
New Update
5 भारतीय क्रिकेटर्स जिन्हे कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल खेलना है बेहद पसंद

5 भारतीय क्रिकेटर्स जिन्हे कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल खेलना है बेहद पसंद: भारत देश में क्रिकेट को धर्म की तरह माना जाता है और क्रिकेटर्स को भगवान की तरह पूजा जाता है, इसका कारण है भारतीय क्रिकेटरों का मैदान पर शानदार प्रदर्शन करना और देश को जीत की खुशी दिलाना। 

भारतीय क्रिकेटर्स मैदान पर खेले जाने वाले क्रिकेट गेम ही नहीं, बल्कि मोबाईल पर खेले जाने वाले वीडियो-गेम्स में भी झंडे गाड़ते हैं। भारतीय क्रिकेटरों को कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल (CODM), फ्री फायर (FF), बैटग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) गेम खेलना पसंद है, खासकर कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल उन सभी का मनपसंद विडियो गेम है। 

आज हम आपको अपने इस खास लेख में 5 ऐसे भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में बताएंगे जिन्हे कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल गेम खेलना बहुत पसंद हैं। 

5 भारतीय क्रिकेटर्स जिन्हे कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल खेलना है बेहद पसंद  

वन प्लस डोमिनेट 2.0 इवेंट में भारत के कुछ प्रसिद्ध क्रिकेटर्स ने प्रतिभाग लिया था जिसमें केएल राहुल, यूजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर और महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना भी शामिल थी। 

1. KL Rahul (केएल राहुल)

वन प्लस डोमिनेट 2.0 इवेंट में राहुल और की Technogamerz की टीम आमने-सामने थी. राहुल का IGN, Kl^rahul था, उनकी टीम में TEAM-IND के LEARN और VEGAZ (वर्तमान में GODL के रोस्टर) और FrozzenFlames शामिल थे।

publive-image

केएल राहुल ने इस मैच को 2-1 से जीत लिया था.

publive-image

बता दे कि केएल राहुल ने अपने टेस्ट करियर में अब तक कुल 43 टेस्ट मैच खले हैं जिसमें उन्होंने 35.38 की औसत के साथ 2547 रन बनाए हुए हैं, वही उन्होंने अपने खेले 42 वनडे मैचों में 46.69 की औसत के साथ कुल 1634 रन बनाए हुए हैं. साथ ही उन्होंने अपने खेले 56 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 40.69 की औसत व 142.49 के स्ट्राइक रेट के साथ 1831 रन बनाए हुए हैं। 

2. Yuzvendra Chahal (युजवेंद्र चहल)

वन प्लस डोमिनेट 2.0 इवेंट में चहल का सामना प्रोफेशनल गेमर Mythpat से हुआ, दोनों ने अपनी शानदार इन गेम स्किल्स का प्रदर्शन करते हुए दर्शकों का मनोरंजन किया.  

publive-image 

जहां मैच में चहल का IGN Chahal2021 था और उनकी टीम में Abhishek65, Force1xAbyssYT, Forxe1xElf_Op और R3dash शामिल थे, वहीं Mythpat का IGN mythpattttty था और उनकी टीम में NickyNikkk, BzVIRUS, BzDOPE और Ebola शामिल थे.

publive-image

इस मैच में चहल ने किल्स की लड़ी लगा दी, इस बात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं, जहां Mythpat का 1 कील था वहीं यूजवेंद्र चहल ने 8 कील अपने नाम किये थे.

जीत के बाद चहल से मैच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि "मै कॉल ऑफ ड्यूटी के अन्य टाइटल्स खेला करता था, अभी मै codm के रोजाना 2 से 3 मैच खेलता हु". साथ ही, गेम में चहल का लेवल 9 था (जिस आईडी से मैच खेला) और चहल अपनी असली कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल आईडी में लेवल 105 पर थे, इससे पता चलता है कि राहुल ने ईवेंट में आने से पहले कितना ग्राइन्ड किया होगा. आपको ये बात जानकार हैरानी होगी कि चहल ने Mythpat को 2-0 के अंतर से हराया था.

3. Smriti Mandhana (स्मृति मंधाना)

publive-image

भारत की प्रसिद्ध महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना भी वन प्लस डोमिनेट 2.0 इवेंट में कॉल ओ ड्यूटी मोबाईल खेल चुकी हैं. स्मृति का IGN Smiriti2021 था और उनकी टीम में AaRoN, TeamINDNue3no, TeamINDBurnZ और DeAdshot512 शामिल थे.

publive-image

स्मृति का मुकाबला Payal gaming के साथ हुआ था, स्मृति मंधाना और उनकी टीम के अन्य सदस्य ने अपनी इन गेम स्किल्स का अच्छा प्रदर्शन करते हुए मैच को 2-0 से जीत लिया.

publive-image

मोबाईल गेम पर ही नहीं, स्मृति क्रिकेट के मैदान पर भी अच्छा प्रदर्शन करती हैं. आपको बात दे कि स्मृति मंधाना ने अपने टेस्ट करियर में कुल 4 मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 46.42 की औसत से 325 रन बनाए हुए हैं. साथ ही उन्होंने अपने खेले 71 वन डे मैचों में 42.24 की औसत से 2788 रन बनाए हुए है। अगर बात करें स्मृति मंधाना के टी-20 इंटरनेशनल करियर की तो उन्होंने अपने खेले गए 84 मैचों में 25.93 की औसत व 120.84 के स्ट्राइक रेट से 1971 रन बनाए हुए हैं। 

publive-image

4. Shreyah Iyer (श्रेयस अय्यर)

publive-image

भारत के स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर भी इस इवेंट का हिस्सा बनकर कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल खेल चुके हैं. इस इवेंट में उनका IGN shrey41 था, और उनके टीम में CryroJ, GodLxDANTE, GodLxVorteX और Leorookie शामिल रहे. विपरीत टीम के कप्तान पॉपुलर ईस्पोर्ट्स प्लेयर Mortal थे और उनकी टीम में UjjwalGamer, LU1CF3R, BzSANNY, BzClutchCODM और REaPER खेल रहे थे. श्रेयस अय्यर ने इस बाजी को 2-1 से जीत लिया था। 

5. Mahendra SIngh Dhoni ( महेंद्र सिह धोनी)

publive-image

ये बात कीसी से छिपी नहीं है कि महेंद्र सिह धोनी  वीडियो गेमिंग के कितने दीवाने है, वह Pubg और कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल जैसे गेम खेलना पसंद करते हैं। इस बात का खुलासा दीपक चाहर ने CSK के ऑफिशल फेसबुक पेज पर हो रहे एक इंटरव्यू में किया था. चाहर ने बताया कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिह धोनी लॉकडाउन में अपना ज्यादातर समय गेम्स खेलते हुए बिताते हैं. 

चहर ने बताया कि मैंने धोनी के साथ PUBG खेलेने को कहा तो माही ने बताया कि मै अब कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल खेलेने लगा हूँ.

बता दे कि धोनी भारतीय क्रिकेट के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक है, इनकी कप्तानी में ही भारत ने साल 2007 का टी20 विश्वकप, साल 2011 का वनडे विश्वकप और साल 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी.

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल दिन प्रति दिन पॉपुलर होता जा रहा है, इस गेम के 600 मिलियन से भी अधिक डाउनलोड पूरे हो चुके हैं. इस गेम को सिर्फ ई-सपोर्ट प्लेयर्स ही नहीं बल्कि पॉपुलर क्रिकेटर्स और बॉलीवूड स्टार भी खेलते हैं.

Latest Stories