WWE के 5 सबसे फनी रेसलर, जो सिर्फ फैंस को हँसाने के लिए पहचाने जाते

आज हम अपने इस खास लेख में 5 ऐसे WWE रेसलर्स की बात करने वाले हैं, जिन्हें फैंस उनकी रेसलिंग स्किल्स नहीं, बल्कि मजाक-मस्ती के लिए पहचाने जाते हैं. 

author-image
By admin
New Update
WWE के 5 सबसे फनी रेसलर, जो सिर्फ फैंस को हँसाने के लिए पहचाने जाते

WWE का नाम सुनते ही फैंस के मन में एक लंबे-चौड़े व बेहतरीन बॉडी वाले व्यक्ति की छवि दिमाग में आ जाती है, क्योंकि WWE के अधिकतर रेसलर्स की पर्सेनेलिटी बहुत शानदार रहती है. WWE के रेसलर्स की जिस तरह से बॉडी होती है, उसी तरह का उनका स्वभाव भी रहता है. मतलब अधिकतर रेसलर्स काफी गुस्सैल स्वभाव के होते हैं और उन्हें मजाक मस्ती बिल्कुल पसंद नहीं होती है. 

हालांकि WWE इतिहास में कुछ रेसलर्स ऐसे भी रहे हैं, जिन्हें सिर्फ मजाक मस्ती ही पसंद है और उन्हें WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन ने फैंस को हंसाने के लिए एक एंटरटेनिंग किरदार ही दिया. आज हम अपने इस खास लेख में 5 ऐसे WWE रेसलर्स की बात करने वाले हैं, जिन्हें फैंस उनकी रेसलिंग स्किल्स नहीं, बल्कि मजाक-मस्ती के लिए पहचाने जाते हैं. 

1. सेंटीनो मरेल्ला 

publive-image

सेंटीनो मरेल्ला का असली नाम एंथनी कारेली है और इनका नाम 14 मार्च 1974 को हुआ था. यह रेसलर साल 2005 से WWE से जुड़ गया था, लेकिन साल 2010 में यह तब सुर्ख़ियों में आये थे, जब उन्होंने वल्दमिर कोज्लाव के साथ टैग टीम बनाई थी. वह एक बार व्लादिमीर कोज्लोव के साथ एक टैग टीम चैंपियन बने थे, वहीं 2 बार इस दिग्गज ने आईसी चैंपियनशिप को भी अपने नाम किया था. सेंटीनो मरेल्ला एक बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बने थे. 

यह रेसलर बहुत ज्यादा फनी था, इसलिए इनका इस्तेमाल भी पूरी तरह से WWE ने फनी तरीके से ही किया. साल 2016 से यह WWE में नजर नहीं आ रहे हैं, लेकिन 2010 से लेकर 2016 तक अपनी फनी हरकतों से इन्होने फैंस को जमकर हंसाया. यह अपनी फिनिशिंग मूव कोबरा लगाते थे और जिस तरह से यह कोबरा मूव लगाने की तैयारी करते थे, उसी को देख फैंस लोट-पोट हो जाते थे. WWE ने महिला रेसलर तमिना के साथ भी इनकी केमिस्ट्री को दिखाया था, जो फैंस को काफी पसंद आई थी. 

2. आर ट्रुथ 

R TRUTH

आर ट्रुथ वर्तमान में WWE के सबसे फनी रेसलर है, फिलहाल इनके लिए विंस मैकमैहन फनी स्टोरी लाइन लेकर ही आ रहे हैं. दरअसल, आर ट्रुथ को फिलहाल WWE में भूलने की बिमारी वाला रेसलर दिखाया जा रहा है. साथ ही उन्हें WWE ने 24/7 चैंपियनशिप के लिए मेन किरदार दिया हुआ है. 

24/7 चैंपियनशिप में सब फनी किरदारों को ही डाला गया है और इस चैंपियनशिप को लीड आर ट्रुथ ही कर रहे हैं. दरअसल, यह बेल्ट उन्ही के इर्द गिर्द घूम रही है. पहले तो वहीं इस चैंपियनशिप के चैंपियन रहते हैं, लेकिन अगर वह किसी रेसलर से अपनी इस चैंपियनशिप को हार भी जाए, तो वह दोबारा इसे हासिल कर लेते है और इस दौरान हुई घटनाओं को फैंस जमकर एंजॉय करते हैं.

यह काफी लंबे समय से WWE में काम कर रहे हैं और अब तक 2 बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन व एक बार कोफी किंग्सटन के साथ टैग टीम चैंपियन भी रह चुके हैं. अब तक कुल 53 बार WWE की 24/7 चैंपियनशिप जीत चुके हैं. 

3. हॉर्नस्वोगल

HORNSWOGGLE

हॉर्नस्वोगल से ज्यादा एंटरटेन शायद ही कोई WWE सुपरस्टार ने अब तक फैंस का किया हो, यह WWE के एक बहुत प्रसिद्द रेसलर है. इन्हें पहली बार साल 2007 में WWE सुपरस्टार फिन्ली के साथ देखा गया था, वह फिन्ली के मैचों के दौरान अपनी अजीब हरकतों से उनकी मदद करते थे.

इनकी हरकतें कुछ ऐसी होती थी, जिससे फैंस का काफी मनोरंजन होता था. फिन्ली के WWE छोड़ने के बावजूद विंस मैकमैहन ने इन्हें कंपनी में रखने का फैसला किया और कुछ फनी स्टोरीलाइन इन्हें दी, इन्होने भी हर मौके पर खुद को साबित किया और जमकर WWE फैंस का मनोरंजन किया. यह WWE फैंस के सबसे फनी चहेते रेसलर में से एक है, हॉर्नस्वोगल की लंबाई मात्र 4 फीट 5 इंच है, लेकिन छोटे कद के बावजूद इन्होने दुनिया में अपना एक बड़ा नाम बनाया है.

साल 2016 में इन्होने WWE को छोड़ दिया था, लेकिन अब भी यह कभी-कभी एक स्पेशल गेस्ट के रूप में WWE में देखने को मिल जाते हैं. हॉर्नस्वोगल ने अपने WWE करियर में एक बार क्रूस वेट चैंपियनशिप जीती है, साथ ही वह साल 2008 में हुई मिनी  रॉयल रंबल के भी विजेता बने थे. 

4. अकीरा टोज़ावा

 AKIRA TOJAVA

अकीरा टोज़ावा जापान के रेसलर है और इनका जन्म 22 जुलाई 1985 को हुआ था. 2016 से लेकर 2018 तक इन्हें WWE के क्रूस वेट ब्रांड में देखा गया. बाद में इन्हें मेन रोस्टर में भी मौका मिलने लगा. फिलहाल WWE ने अकीरा टोज़ावा को आर ट्रुथ के साथ 24/7 चैंपियनशिप के लिए फनी किरदार दिया हुआ है और अपने इस फनी कैरेक्टर को वह बहुत अच्छे से निभा भी रहे हैं.

वह अब तक कुल 13 बार 24/7 चैंपियनशिप जीत चुके हैं. साथ ही WWE ने इन्हें वुमेन रेसलर टमिना के साथ लव स्टोरी में भी जोड़ा हुआ है. कुल मिलाकर वह वर्तमान समय में फैंस को जमकर एंटरटेन कर रहे हैं, जिस वजह से इनकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है. अपने WWE करियर में अब तक यह एक बार क्रूस वेट चैंपियनशिप भी जीत चुके हैं. 

5. जेम्स एल्सवर्थ  

james ellsworth

जेम्स एल्सवर्थ का पूरा नाम जेम्स एल्सवर्थ मॉरिस है और साल 2016 में WWE ने इन्हें डीन एम्ब्रोज और एजे स्टाइल की फ्युड के दौरान इस्तेमाल किया था. यह अपने शुरुआती WWE करियर में एक मासूम और सीरियस रेसलर दिखाए गए थे, लेकिन बाद में इन्हें महिला रेसलर कार्मेला का साथ मिला और वहां से WWE ने इनसे कॉमेडी करवानी शुरू कर दी. 

इन्होने WWE फैंस को हंसाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी और यह कार्मेला के साथ डॉगी बनकर तक रिंग में आने लगे. हालांकि बाद में जब कर्मेला के साथ इनकी केमिस्ट्री को खत्म किया गया, तो WWE ने भी इन्हें रिलीज कर दिया. देखने में भी यह एक WWE सुपरस्टार जैसे बिल्कुल नहीं लगते थे, ना ही इनके पास कोई रेसलिंग स्किल्स थी, जिसकी वजह से WWE में इनका करियर ज्यादा लम्बा नहीं चल पाया. हालांकि भविष्य में जेम्स एल्सवर्थ की WWE में वापसी होगी, तो यह कोई हैरान करने वाली बात नहीं होगी. 

 

Latest Stories