IND vs BAN: 3 ऐसे भारतीय खिलाड़ी जिनका हो सकता है ये आखिरी बांग्लादेशी दौरा

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज का आगाज होने जा रहा है। टी20 वर्ल्ड कप में मिली असफलता के बाद अब टीम इंडिया 2023 के वनडे विश्व कप की तैयारियों में जुट गई है। आउट ऑफ फॉर्म चल रहे कई सीनियर भारतीय खिलाड़ियों के लिए भी यह बांग्लादेशी दौरा काफी अहम होने वाला है।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
IND vs BAN: 3 ऐसे भारतीय खिलाड़ी जिनका हो सकता है ये आखिरी बांग्लादेशी दौरा

रविवार, 4 दिसंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज का आगाज होने जा रहा है। टी20 वर्ल्ड कप में मिली असफलता के बाद अब टीम इंडिया 2023 के वनडे विश्व कप की तैयारियों में जुट गई है। आउट ऑफ फॉर्म चल रहे कई सीनियर भारतीय खिलाड़ियों के लिए भी यह बांग्लादेशी दौरा काफी अहम होने वाला है। 

वनडे सीरीज शुरू होने से पहले आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे हैं, जिनका ये आखिरी बांग्लादेशी दौरा हो सकता है। आइए डालते, एक नजर उन खिलाड़ियों के नाम पर..

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) 

publive-image

इस लिस्ट में पहला नाम अनुभवी ओपनर शिखर धवन का आता है। 36 वर्षीय धवन का ये आखिरी बांग्लादेशी दौरा साबित हो सकता है। साल 2010 में अपना वनडे करियर का आगाज करने वाले शिखर टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों में से हैं। हालांकि, ये बात भी किसी से छिपी नहीं है कि मौजूदा समय में वह केवल एकदिवसीय फॉर्मेट में ही टीम का हिस्सा है। 

बढ़ती उम्र और युवा खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि गब्बर का ये आखिरी बांग्लादेशी दौरा होने वाला है। बांग्लादेश के खिलाफ शिखर ने 8 वनडे मैचों में 39.63 की औसत से 317 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक देखने को मिले हैं। 

ओवरऑल धवन 164 एकदिवयीस मैचों में 45 की औसत से 6775 रन बना चुके हैं। इस फॉर्मेट में उनके नाम पर 17 शतक और 39 अर्धशतक दर्ज है।

 ये भी पढ़ें- Virat Kohli के नाम है बांग्लादेश में खास रिकॉर्ड, सहवाग, धोनी और सचिन सब हैं पीछे

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

publive-image

लिस्ट में दूसरा नाम भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का आता है। टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद रोहित शर्मा की फॉर्म और कप्तानी दोनों पर सवालियां निशान उठाए जा रहे हैं। फॉर्म की बात करें तो हिटमैन ने भी पिछली 9 वनडे पारियों से कोई शतक नहीं लगाया है। 

रोहित 35 साल के हो चुके हैं और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई टी20 विश्व कप में मिली हार के बाद भारतीय टीम में बड़े बदलाव करने वाली है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि रोहित शर्मा का भी ये आखिरी बांग्लादेशी दौरा साबित हो सकता है। 

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय कप्तान ने 13 वनडे मैचों में 60 की औसत से 660 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 2 अर्धशतक भी देखने को मिले।

विराट कोहली (Virat Kohli)

publive-image

लिस्ट में आखिरी नाम पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का आता है। किंग कोहली का भी ये आखिरी बांग्लादेशी दौरा हो सकता है। कोहली 34 साल के हो गए हैं और अगला बांग्लादेश दौरा कब होगा ये अभी कहा नहीं जा सकता। 

विराट कई बार अपने बयानों में बढ़ते वर्कलोड का जिक्र कर चुके हैं। पिछले कुछ सालों में हमने कोहली को कई दौरों पर ब्रेक लेते हुए भी देखा है। साथ ही बढ़ती उम्र को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि किंग कोहली का ये आखिरी बांग्लादेशी दौरा हो सकता है। 

बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने 12 वनडे मैचों में 75.56 की बेहतरीन औसत और 99.27 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ कुल 680 रन बनाए हैं। 

ये भी पढ़ें- खत्म होगा 1207 दिन का इंतजार... BAN के खिलाफ जमकर चलता है किंग कोहली का बल्ला, ढाका में आएगा 72वां शतक!

Latest Stories