यूएई में होने वाले टी-20 लीग के लिए 'डेजर्ट वाईपर्स ' ने घोषित किया अपना स्क्वाड

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में अगले साल से आईएल टी-20 (ILT20) यानी इंटरनेशनल टी-20 लीग की शुरुआत हो रही है, इसी मौके पर भारत के भी कई आईपीएल फ्रेंचाइजी ने इस लीग में अपनी टीम खरीदी हैं.

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
यूएई में होने वाले टी-20 लीग के लिए 'डेजर्ट वाईपर्स ' ने घोषित किया अपना स्क्वाड

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में अगले साल से आईएल टी-20 (ILT20) यानी इंटरनेशनल टी-20 लीग की शुरुआत हो रही है, इसी मौके पर भारत के भी कई आईपीएल फ्रेंचाइजी ने इस लीग में अपनी टीम खरीदी हैं. हाल ही में 19 अगस्त (शुक्रवार) को 'डेजर्ट वाईपर्स' (Desert Vipers) ने भी अपनी टीम के स्क्वाड की घोषणा कर दी है. उनसे पहले 'अबू धाबी नाईट राइडर्स' (ADKR) और 'दुबई कैपिटल्स' (Dubai Capitals) ने अपने आईएल टी-20 (ILT20) लीग की टीम की घोषणा की थी.

यह लीग अगले साल 2023 में 6 जनवरी से 12 फरवरी के बीच यूएई में खेली जाएगी, इस लीग का यह पहला एडिशन होगा, इसकी घोषणा अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने जुलाई के शुरुआत में ही कर दी थी, इस लीग में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, वहीं अगर मैच की बात करें तो आईएल टी-20 (ILT20) में कुल 34 मुकाबले खेले जाएंगे. 

डेजर्ट वाईपर्स (Desert Vipers) ने घोषित किया अपना स्क्वाड :

publive-image

आईएल टी-20 (ILT20) की एक और नई टीम में से एक डेजर्ट वाईपर्स (Desert Vipers) ने अपने स्क्वाड में श्रीलंका के बेहतरीन ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा, इंग्लैंड के विस्फोटक ओपनर एलेक्स हेल्स, न्यूज़ीलैंड के खतरनाक बल्लेबाज कोलिन मुनरो, नेपाल के उभरते सितारे संदीप लामिछाने, वेस्टइंडीज के गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल समेत कई और अच्छे खिलाड़ी लिए है.

डेजर्ट वाईपर्स (Desert Vipers) ने अपना हेड कोच जेम्स फोस्टर और डायरेक्टर टॉम मूडी को बनाया है. इस टीम के कोच जेम्स फोस्टर ने कहा है, कि टीम में इतने क्वालिटी प्लेयर्स है कि उनके साथ काम करने में बहुत मजा आने वाला है, और डेजर्ट वाईपर्स (Desert Vipers) के साथ अपनी नई शुरुआत करने के लिए और इंतज़ार नहीं कर सकता.

इंटरनेशनल टी-20 लीग की टीम और उनके मालिक

publive-image

आईएल टी-20 (ILT20) लीग में जिन 6 टीमों ने हिस्सा लिया नीचे हम आपको वो सभी टीमें और उनके मालिक का नाम बताने रहे हैं जो इस प्रकार है: 

अबू धाबी नाईट राइडर्स (Abu Dhabi Knight Riders) - नाईट राइडर्स ग्रुप (Knight Riders Group)

गल्फ़ जायंट्स (Gulf Giants) - अडानी स्पोर्ट्स लाइन (Adani SportsLine)

मुंबई इंडियन्स अमीरात (MI Emirates) - रिलायंस स्ट्रेटेजिक बिज़नेस वेंचर्स लिमिटेड (Reliance Strategic Business Ventures Limited)

दुबई कैपिटल्स (Dubai Capitals) - जीएमआर ग्रुप (GMR Group)

शारजाह वारियर्स (Sharjah Warriors) - कैपरी ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड (Capri Global Capital Limited)

डेजर्ट वाईपर्स (Desert Vipers) - लांसर कैपिटल एल एल सी (Lancer Capital LLC)

Latest Stories