युवी ने बताएं वर्ल्ड कप के टॉप 4 और भारत का एक्स फैक्टर

आईसीसी के द्वारा युवराज सिंह को आगामी t20 विश्व कप का एंबेसडर नियुक्त किया गया है। यहां बात करते हुए युवराज ने T20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी भविष्यवाणी या की है।

2007 में भारत को जिताने में योगदान

2007 के T20 वर्ल्ड कप में युवराज का ताबड़तोड़ परफॉर्मेंस था। जहां युवी ने 6 गेंद में छह छक्के लगाने वाला कीर्तिमान इसी टूर्नामेंट में किया था। और भारत को छुड़वाने में युवराज का परम योगदान था।

युवराज ने बताया अपने टॉप 4

युवराज के हिसाब से T20 वर्ल्ड कप के सेमी फाइनलिस्ट के तौर पर इन चार टीमों को देखा जा सकता है। जिसमें युवराज ने भारत, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान एवं इंग्लैंड की टीम को रखा है।

भारतीय टीम के लिए यह होंगे जरूरी खिलाड़ी

युवराज ने T20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव को भारत का एक्स फैक्टर बताया है। क्योंकि युवराज के हिसाब से सूर्य अपनी बल्लेबाजी से 15 गेंद में ही गेम को पलट सकते हैं।

युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल करने की मांग

भारतीय गेंदबाजी क्रम के बारे में युवराज ने जसप्रीत बुमराह को तो एक महत्वपूर्ण कड़ी तो बताया ही। लेकिन साथ ही में युवराज ने युजवेंद्र चहल को भी टीम में देखने की इच्छा प्रकट की।

शिवम दुबे को दिया समर्थन

युवराज ने बात करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के धुआंधार बल्लेबाज शिवम दुबे को भी स्क्वाड में देखने की इच्छा प्रकट की। युवी ने कहा आईपीएल में उनकी बल्लेबाजी देखते हुए वह एक गेम चेंजर की भूमिका निभा सकते हैं।

अभिषेक शर्मा को करना होगा इंतजार

हैदराबाद के धुआंधार ओपनर अभिषेक शर्मा जिनके मैटर युवराज सिंह है, अभिषेक को लेकर युवी ने कहा की वह अभी वर्ल्ड कप के लिए तैयार नहीं है। पहले उन्हें भारत के लिए बिलैटरल श्रृंखला खेलनी होगी।

रोहित विराट पर कहीं बड़ी बात

युवराज ने कहा रोहित और विराट को T20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट को छोड़ देना चाहिए। युवाओं को T20 खेलने दे और यह दोनों खिलाड़ी अन्य फॉर्मेट पर ध्यान दें।

28 या 29 अप्रैल को हो सकता है टीम का ऐलान।

संभावित तौर पर ऐसा माना जा रहा है, कीप बीसीसीआई की मीटिंग 28 या 29 अप्रैल को दिल्ली में हो सकती है। इसके बाद भारत की T20 वर्ल्ड कप टीम का ऐलान किया जा सकता है।