HATERS की बोलती बंद, KOHLI ने मुकाबला जिताकर दिया चौंकाने वाला बयान

IPL 2024 VIRAT KOHLI vs PBKS - HATERS की बोलती बंद, KOHLI ने मुकाबला जिताकर दिया बयान - कहा "मैं खेलूंगा T-20 WORLD CUP", BCCI पर साधा निशाना

author-image
By Himanshu
New Update
KOHLI

Virat Kohli after win against PBKS

आईपीएल 2024 के शुरुआती हफ्ते में काफी उठा-पटक देखने को मिला है. इस सीजन रोमांचक मुकाबलों की लाइन लगी है. इसी बीच दो महीने बाद ब्रेक से वापस लौट कर क्रिकेट के किंग ने आईपीएल के मंच पर अपना जलवा दिखाया है. विराट कोहली एक बार फिर अपने रन मशीन वाले अंदाज में लौट चुके हैं.

आईपीएल के पहले मुकाबले में चेन्नई के खिलाफ फ्लॉप होने के बाद कोहली ने विराट अंदाज में वापसी की है. आरसीबी के लिए खेलते हुए कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी मैच विनिंग पारी से सभी का दिल जीता है. Virat Kohli ने न केवल एक तूफानी पारी खेली है, बल्कि कुछ ऐसा कहा है जिसने ये साफ किया कि वो आगामी T20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार हैं.

आपको बता दे आईपीएल 2024 के छठवें मुकाबले में आरसीबी और पंजाब की टक्कर थी जहां बेंगलुरु के कप्तान फाफ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके बाद शिखर धवन की एक धीमी पारी के बावजूद किसी तरह 6 विकेट खोकर 176 रनों का स्कोर खड़ा करने में कामयाबी हासिल की. 

धवन 37 गेंद में 45 रन की धीमी पारी खेल कर आउट हुए. Bairstow (8), Livingstone (13 गेंदों में 17) ने निराश किया. युवा प्रभसिमरन भी 17 गेंदों में 25 की पारी खेल चलते बने. हालाँकि अंत में Sam Curran (17 में 23), Jitesh Sharma (20 में 27) और युवा शशांक सिंह ने नीचे से आकर 8 गेंद में 21 रन ठोके.

Kohli छोड़ RCB की batting flop

जहां पहली पारी तक ऐसा लगा कि RCB बड़े आराम से मुकाबला को अपने नाम कर जाएगी, लेकिन दूसरी पारी में कहानी बदल गई. Faf du plesis, maxwell, रजत पाटीदार, ग्रीन जैसे धुरंधर सस्ते में पवेलियन लौट गए. पर यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में विराट कोहली का बल्ला जमकर गरजा. कोहली ने पहले ओवर में जॉनी बेयरस्टो द्वारा मिले जीवनदान का भरपूर फायदा उठाया और 49 गेंदों में 157 के ऊपर की स्ट्राइक रेट से 77 रन जड़ दिए. इस दौरान किंग कोहली के बल्ले से 11 चौके और दो बेहतरीन छक्के निकले.

हालांकि विराट कोहली आरसीबी को फिनिशिंग लाइन पार करवाने से पहले आउट हो गए. लेकिन उनकी इसी पारी के बूते अंत में आरसीबी के लिए काम आसान बना. इसके बाद दिनेश कार्तिक और महिपाल लोमरोर ने 6 विकेट जाने के बावजूद एक शानदार साझेदारी निभाई और बेंगलुरु को पंजाब के खिलाफ एक यादगार जीत दिलाई.

कोहली ने दिया बड़ा बयान 

एक तरफ rcb ने मुकाबला जीत तो दूसरी तरफ विराट कोहली ने पहले अपने हेटर्स को बल्ले से जवाब दिया. वहीं इसके बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में ऑरेंज कैप हासिल करते समय एक ऐसा बयान दिया जिसे सभी को हैरान किया. दरअसल विराट कोहली ने उनके T20 वर्ल्ड कप खेलने को लेकर जब सवाल पूछा गया तब विराट ने दो टूक में कहा "मेरे नाम से क्रिकेट को कई जगह पर प्रमोट किया जा रहा है शायद अभी भी मेरे अंदर T20 का गेम बाकी है"

 

 

गौरतलब है कि ओलिंपिक्स में भी क्रिकेट को शामिल करने के लिए विराट कोहली के नाम का सहारा लिया गया था. क्रिकेट को फैलाने के लिए विराट कोहली एक बड़े आइकॉन भी साबित हुए हैं. ऐसे में आईपीएल में ऑरेंज कैप की रेस में आगे बढ़ते हुए विराट ने कहीं ना कहीं T20 वर्ल्ड कप खेलने को लेकर तस्वीर साफ की है.

Latest Stories