IPL 2024 SRH vs MI Highlights: MI की बड़ी हार, SRH ने दिया झटका

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. सनराइजर्स ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 277 रन ठोक डाले. MI ने अपने हिस्से एक कभी न भूलने वाला रिकॉर्ड दर्ज किया. जबकि मुंबई की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 246 रन ही बना सकी.

New Update
mi loss

IPL 2024 SRH vs MI Highlights : आईपीएल (IPL) के आठवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 31 रन से बड़ी हार थमाई है. अपने घरेलु मैदान पर SRH ने एक बड़ा मुकाबला जीता है. आईपीएल के मौजूदा सीजन में सनराइजर्स की यह पहली जीत है. वहीं, मुंबई इंडियंस को लगातार दूसरी हार मिली है. 

Pat Cummins की अगुआई में हैदराबाद को पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने हराया था. हालाँकि उस मुकाबले को भी SRH ने लगभग जीत लिया था. उधर  Hardik Pandya की अगुआई में MI का बुरा हाल है. मुंबई को इससे पहले उसे गुजरात टाइंटस ने हराया था. जहां एक जीता हुआ मुकाबला MI ने गंवाया था. इस सीजन में अब तक मेजबान टीम एक भी मैच नहीं हारी है. सनराइजर्स ने उस रिकॉर्ड को कायम रखा है.

SRH ने बनाया World Record 
 
यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. लेकिन इस फैसले की कीमत MI को चुकानी पड़ी. सनराइजर्स ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 277 रन ठोक डाले. इसके साथ ही SRH ने RCB का सालों पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा टोटल लगाने वाली टीम बन गई. जबकि MI ने अपने हिस्से एक कभी न भूलने वाला रिकॉर्ड दर्ज किया. जबकि मुंबई की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 246 रन ही बना सकी.

सनराइजर्स के लिए इकलौते मयंक अग्रवाल को छोड़कर सभी ने गेंदबाजों की क्लास लगाई. क्लासेन ने 34 गेंद पर 80* रन जड़ दिए. युवा अभिषेक शर्मा ने 23 गेंद पर 63 रन ठोक दिए. वर्ल्ड चैंपियन ओपनर ट्रेविस हेड ने 24 गेंद पर 62 रन की धुआंधार पारी खेली और हार्दिक के ओवर में मिले जीवनदान का भरपूर फायदा उठाया. वही एडेन मार्करम ने 28 गेंद पर 42* रन बनाए. उधर मुंबई के लिए हार्दिक पांड्या, जेराल्ड कोटजे और पीयूष चावला ने 1-1 विकेट लिए. लेकिन MI के सभी गेंदबाज ने जमकर रन लुटाए. अंडर 19 वर्ल्ड कप के स्टार गेंदबाज मफाका का IPL में अच्छा स्वागत हुआ. SRH के बल्लेबाजों ने उनके 4 ओवर में 66 रन कूट दिए. जसप्रीत बुमराह को 36 रन पड़े, चावला ने 2 ओवर में 34 रन खर्चे. कप्तान पांड्या को भी उनके स्पेल में 46 रन पड़ गए. 

MI की शानदार रन चेस 

हालाँकि मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने भी जबरदस्त खेल दिखाया. उन्होंने सनराइजर्स के गेंदबाजों को नहीं बख्शा. उनके लिए तिलक वर्मा ने 34 गेंद पर 64, टिम डेविड ने 22 गेंद पर 42*, ईशान किशन ने 13 गेंद पर 34, नमन धीर ने 14 गेंद पर 30, रोहित शर्मा ने 12 गेंद पर 26 की पारी खेली. लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या ने 20 गेंद पर 24 रन की धीमी पारी खेली, उधर रोमारियो शेफर्ड भी 6 गेंद पर 15 रन बनाकर नॉटआउट रहे. सनराइजर्स के लिए जयदेव उनादकट और पैट कमिंस ने 2-2 विकेट लिए. जबकि शाहबाज अहमद को 1 सफलता मिली. यहाँ से SRH की IPL Points Table में top 4 में एंट्री हो चुकी है, वही एक करारी हार के बाद MI नौवें नंबर पर लटक गई है. 

Latest Stories