Virat Kohli पर एजेंडा चलाने वालों को Rohit Sharma का मुस्कुराता हुआ जवाब

अभी तक अगर विराट कोहली की स्ट्राइक रेट पर मूर्ख प्रश्न हो रहे हैं। पहले भी आपने देखा कि काफी एजेंडा चला था। थोड़ा सा पीछे लेकर जाऊंगा। 2022 वर्ल्ड कप से पहले बड़ी हवा चली थी कि विराट कोहली को ड्रॉप कर दो। विराट कोहली से नहीं खेला जा रहा। 

New Update
WhatsApp Image 2024-05-03 at 18.22.39.jpeg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अभी तक अगर विराट कोहली (Virat Kohli) की स्ट्राइक रेट पर मूर्ख प्रश्न हो रहे हैं। पहले भी आपने देखा कि काफी एजेंडा चला था। थोड़ा सा पीछे लेकर जाऊंगा। 2022 वर्ल्ड कप से पहले बड़ी हवा चली थी कि विराट कोहली को ड्रॉप कर दो। विराट कोहली से नहीं खेला जा रहा। 

हालांकि 2021 में सारे फ्लॉप थे। रोहित (Rohit Sharma) फ्लॉप थे, केएल राहुल फ्लॉप थे। हार्दिक से तो खेला ही नहीं गया था। 2022 World Cup में जब बोल रहे थे विराट को ड्रॉप कर दो, तब भी आप देखिए पाकिस्तान वाली गेम में भी विराट ने बचाया। विराट World Cup के highest scorer भी रहे। टूर्नामेंट में बाकी बिल्कुल फ्लॉप रहे। रोहित शर्मा तो हर मैच में बिल्कुल फ्लॉप थे और केएल राहुल की एक दो पारी आई थी जैसे बांग्लादेश वाले मैच में। 

सूर्यकुमार यादव ने 2021 में एक मैच खेला था पाकिस्तान के खिलाफ जहां वह फ्लॉप रहे थे। 22 में भी सूर्या ने जो सेमीफाइनल खेला, पाकिस्तान वाला मैच खेला, टोटली फ्लॉप रहे और आज भी अगर रिपोर्टर इन सब फ्लॉप बल्लेबाज़ों को छोड़ कर पूछ रहे हैं कि विराट कोहली की स्ट्राइक रेट क्या है तो मैं थोड़ा हैरान हुआ इस सवाल से। 

खबरे चल रही थी कि अगरकर ने कोहली को बोला कि भाई आप बाहर हो जाइए। कोहली ने बोला कि नहीं जी मैं तो खेलूंगा। अगरकर साहब वापस आए। उन्होंने जय शाह से बोला देखो मैं क्या करूं, वो तो खेलना चाह रहा है। उन्होंने बोला नहीं अब तो मजबूरी है, कोहली को भी डाल दो रोहित के साथ। यह इतनी बकवास की खबरें जो चल रही थी Rohit Sharma reporter के मुंह पर हंसने लग गए थे, कि ये क्या बकवास करी आपने। 

किस तरीके के आप सवाल कर रहे हैं विराट कोहली के ऊपर। जो आदमी 2014 वर्ल्ड कप का प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट है, 2016 वर्ल्ड कप का प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट है, 2022 का हाईस्ट स्कोरर है। उसके स्ट्राइक रेट पर बात कर लो या इस पर बात कर लो भाई वही आदमी आपको बचाता है हर बार। रोहित शर्मा कप्तान हैं तो जो 2022 के वर्ल्ड कप में कप्तानी बचाने वाला आदमी था उसको छोड़कर चला जाएगा क्या?

याद करिए जब रोहित ने विराट कोहली को कंधे पर उठाया था, पाकिस्तान के खिलाफ 82 Not Out आज तक की सबसे बड़ी T20 पारी। रोहित शर्मा ने Virat Kohli को कंधे पर उठा लिया था, कि भाई शुक्र है कि बचा लिया। इंडिया के कप्तान ने और चीफ सिलेक्टर ने Virat Kohli पर उठे सवालों पर बिल्कुल मिट्टी डाल दिय। उन्होंने कहा कि हमने तो कभी इस पर डिस्कस नहीं किया। Virat अच्छा खासा खेल रहा है IPL 2024 में।  

Virat 500 रन बना चुका है और जहां एक मैच में अगर स्ट्राइक रेट पर कोई सवाल उठा भी था तो पूरे टूर्नामेंट में विराट कोहली की strike rate लगभग 150 है! अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने सही कहा, अच्छा खासा परफॉर्म कर रहा आईपीएल के अंदर तो हम फ़ालतू में ज़्यादा क्यों सोचें।


Latest Stories