T20 World Cup 2024: डरा रही है इंडियन टीम, वर्ल्ड कप खतरे में

T-20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी हैं. लेकिन, वर्ल्ड कप में चुने गए नामों ने आईपीएल में अपने फॉर्म से फैंस को डराना शुरू कर दिया है. आखिर वर्ल्ड कप 2024 में शामिल होने के बाद क्या रहा है टीम इंडिया के चयनित खिलाड़ियों का रिपोर्ट कार्ड.

New Update
vk
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T-20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी हैं. लेकिन, वर्ल्ड कप में चुने गए नामों ने आईपीएल में अपने फॉर्म से फैंस को डराना शुरू कर दिया है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान हार्दिक पांड्या, MR. 360 सूर्यकुमार यादव समेत इंडियन वर्ल्ड कप टीम के प्रमुख प्लेयरों का हालिया फॉर्म चिंता का विषय है. तो आइए जानते हैं आखिर वर्ल्ड कप 2024 में शामिल होने के बाद क्या रहा है टीम इंडिया के चयनित खिलाड़ियों का रिपोर्ट कार्ड.

ICC T20 World Cup जून के महीने में वेस्ट इंडीज और USA में खेला जाएगा. एक महीने के टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों ने ICC को अपने 15 नामों की प्रोविजनल स्क्वाड भेज दी है. इसी कड़ी में टीम में Team India ने भी वर्ल्ड कप जाने वाली दल का ऐलान किया. हालांकि इस टीम में कोई ज्यादा हैरान करने वाले नाम शामिल नहीं हुए पर रिंकू सिंह और रवि बिश्नोई जैसे यंगस्टर्स T20 World Cup का टिकट नहीं हासिल कर पाए.

हालांकि इस टीम को देखकर हर कोई अपने तरीके से स्क्वाड को रेट कर रहा है. अधिकतम फैंस के हिसाब से कई यंग प्लेयर्स के साथ नाइंसाफी हुई है और वही पुराने नामों के साथ फिर से भारतीय टीम विश्व कप में उतरेगी. कई लोगों ने इसबार टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जितने का दावेदार भी नहीं बनाया है. इसी बीच IPL 2024 के अंदर भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने अभी से वर्ल्ड कप के लिए डर पैदा किया है.

रोहित-हार्दिक समेत सारे इंडियन प्लेयर्स फ्लॉप 

अगर t-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुने गए नामों में नजर डाले तो कप्तान रोहित शर्मा ने टीम चुने जाने के बाद अपने आखिरी मैच में 5 गेंदों पर 4 रन बनाए. LSG के खिलाफ रोहित फिर से ipl में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का शिकार बने, उन्हें मोहसिन खान ने चलता किया. जबकि नंबर 1 T20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भी निराश किया. SKY ने लखनऊ के सामने 6 गेंदों में 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे. टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पांड्या का तो खाता तक नहीं खुला. हालाकि पांड्या ने गेंदबाजी अच्छी की, LSG के खिलाफ उन्होंने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट झटके. वही लखनऊ के खिलाफ Jasprit Bumrah ने बेशक कोई विकेट नहीं लिया पर काफी किफायती (4 ओवर, 17 रन) साबित हुए. 

आईपीएल से t20 वर्ल्ड कप में शामिल हुए हार्ड हीटर शिवम दूबे भी टीम सिलेक्शन के बाद अपनी पहली पारी में फेल हुए. पंजाब के विरुद्ध दूबे खाता खोले बिना आउट हुए. वही उनसे लम्बे समय बाद Csk ने गेंदबाजी करवाई. जिसमें शिवम ने 1 ओवर में 14 रन देकर 1 सफलता हासिल की. Csk के ही रविंद्र जडेजा जिन्हें टीम इंडिया के लिए बतौर ऑल राउंडर और लोअर ऑर्डर फिनिशर चुना गया है, वह लगातार फ्लॉप ही चल रहे हैं. उन्होंने अपने पिछले मैच में केवल 2 रन बनाए और गेंदबाजी में 3 ओवर में 22 रन खर्च किए और उन्हें एक अदद विकेट नहीं मिला. इसके अलावा बुमराह के साथ दूसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे अर्शदीप सिंह का फॉर्म भी डरा रहा है. चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में जहां बाकी गेंदबाज किफायती साबित हुए, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने 4 ओवर में 52 रन लुटा दिए. इस दौरान उनके हाथ सिर्फ एक सफलता लगी. 

इनके अलावा कुछ ऐसा ही हाल राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन और लेग स्पिनर यूजवेंद्र चहल का भी रहा. जैसे ही t20 वर्ल्ड कप में दोनों का नाम आया, उसके अगले ही मैच में दोनों एकसाथ फेल हुए. Sanju ने SRH के खिलाफ शून्य का स्कोर दर्ज किया वही पर चहल ने अपने 4 ओवर में बिना कोई विकेट चटकाए 62 रन लुटाकर हैदराबाद की पारी को ऐसा रूप दिया कि उनकी टीम हारी हुई स्थिति से मैच जीतकर चली गई. 

जहां एकसाथ सारे भारतीय टीम में शामिल नाम फ्लॉप हो रहे, वही पर युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने टीम में नाम आते ही अलग रंग दिखाया है. Yashasvi ने SRH के खिलाफ 40 गेंदों में 67 रन की धुंआधार पारी खेली. इसके साथ ही जायसवाल ने बताया है कि वो आगामी t20 वर्ल्ड कप में धमाल मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.


READ MORE HERE:-

MI VS KKR FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

IPL POINTS TABLE: SRH की जीत से खतरे में CSK का प्लेऑफ, बदल गया समीकरण

SRH जाएगा प्लेऑफ़, SRH की जीत के 5 हीरो

"रिंकू को बाहर करना सबसे कठिन निर्णय था", वर्ल्ड कप स्क्वाड पर क्या बोले Ajit Agarkar ?

Latest Stories