MI की लगातार दूसरी हार,कौन है हार के सबसे बड़े गुनहगार l MI vs SRH

सनराइजर्स हैदराबाद  277 रनों के जवाब में मुंबई इंडियंस की पारी 5 विकेट खोकर 246 पर रुक गई. सनराइजर्स हैदराबाद ने एक हाई स्कोरिंग एनकाउंटर में मुंबई को 31 रनों से मात दी.

New Update
MI vs srh ipl 2024

MI vs srh full match highlights.

IPL 2024 के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ (MI vs SRH) मुंबई इंडियंस को एक करारी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में जहां कई बड़े रिकॉर्ड्स बने, वही MI के कप्तान HARDIK PANDYA अपनी धीमी पारी से खुद की टीम को ले डूबे. हैदराबाद की पाटा विकेट पर जहां तकरीबन सभी बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी, वही 
मुंबई के नए नवेले कप्तान ने 20 गेंदों में केवल 24 रन बनाए. जिसके चलते अंतिम ओवर में रिक्वायर्ड रन रेट इतना ज्यादा हो गया कि मुकाबला मुंबई की पकड़ से दूर चला गया. 

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हार्दिक पांड्या ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, लेकिन 20 ओवर में MI की खतरनाक मानी जा रही गेंदबाजी आक्रमण ने 277 रन लुटा दिए. इसके साथ ही IPL इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने अपने नाम किया. और ये शर्मनाक इतिहास बनाने का क्रेडिट हार्दिक पांड्या और MI पलटन ने अपने नाम किया. 

हालांकि 278 के जवाब में रोहित शर्मा और ईशान किशन की जोड़ी ने ताबड़तोड़ शुरुआत की. दोनों ने पहले विकेट के लिए केवल 3.2 ओवर में 56 रन ठोक दिए. किशन ने 13 गेंदों में 261 की स्ट्राइक रेट से 34 रन जड़े, जबकि रोहित शर्मा ने 12 गेंदों में 26 रन बनाए. पावरप्ले के अंदर मुंबई इंडियंस का स्कोर दो विकेट पर 76 रन था. इसके बाद दो युवा बल्लेबाज नमन धीर और तिलक वर्मा ने मोर्चा सम्भाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी निभाई. एक समय MI 11वें ओवर से पहले 150 रनों का आंकड़ा पार कर चुकी थी. ऐसा लगा जैसे हैदराबाद में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बन जाएगा. 

पर यहां से मुंबई इंडियंस की गाड़ी पटरी से उतर गई. 11 ओवर में जयदेव उनादकट ने नमन धीर को पवेलियन भेजा और फिर कप्तान हार्दिक पांड्या ने खुद को ऊपर प्रमोट किया. आखरी 9 ओवर में मुंबई इंडियंस को जीतने के लिए तकरीबन 120 के आसपास रन चाहिए थे. जिस तरीके से चौकों-छक्कों की बारिश चल रही थी, SRH के लिए काम मुश्किल होता दिख रहा था. 

हार्दिक पांड्या ने शुरुआत दमदार की

 

युवा लेग स्पिनर मारकंडे के ओवर में एक छक्का और चौका भी लगाया. लेकिन सिर्फ दो गेंदों के लिए ही हार्दिक पांड्या का आक्रामक तेवर दिखा, यहां से अगले 18 गेंदों में हार्ड हिटर हार्दिक ने मात्र 14 रन बनाने में कामयाब हुए. अनुभवी भुवनेश्वर कुमार और पैट कामिंस के आगे पांड्या बेबस और लाचार नजर आए. दोनों ने हार्दिक को रनों के लिए तरसाया, और मुंबई इंडियंस को अपने नई नवेले कप्तान की एक यादगार पारी की कीमत हार से चुकानी पड़ी.

सनराइजर्स हैदराबाद  277 रनों के जवाब में मुंबई इंडियंस की पारी 5 विकेट खोकर 246 पर रुक गई. सनराइजर्स हैदराबाद ने एक हाई स्कोरिंग एनकाउंटर में मुंबई को 31 रनों से मात दी. और आईपीएल 2024 में अपनी जीत का खाता खोला, जबकि MI को एक शर्मनाक अंदाज में लगातार दूसरी हार का स्वाद चखना पड़ा.

Latest Stories