INDIA T20 WORLD CUP SQUAD

इस महीने के अंत तक जहाँ भारत की WORLD CUP की टीम का चयन किया जाना है| उससे पहले आपको बताते है वह 10 नाम जिनका WORLD CUP की SQUAD में शर्क्त करना CONFIRM है|

रोहित शर्मा

भारतीय टीम की मेजबानी करने वाले रोहित शर्मा इस आईपीएल के सीजन में ताबड़तोड़ फॉर्म में नजर आ रहे हैं। जहां रोहित शर्मा के बल्ले से इस सीजन में एक शतक भी आ चुका है।

विराट कोहली

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की जगह पर पहले T20 वर्ल्ड कप में सवाल थे । लेकिन विराट की आईपीएल 2024 की फॉर्म और स्ट्राइक रेट को देखते हुए उन्हें स्क्वाड में जगह मिलनी तय है।

सूर्यकुमार यादव

विश्व T20 क्रिकेट के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भारत की T20 वर्ल्ड कप की स्क्वाड से बाहर नहीं रखा जा सकता। आईपीएल 2024 में बेंगलुरु के खिलाफ खेली गई परी उनकी शानदार फार्म का प्रतीक है।

जसप्रीत बुमराह

भारत के गेंदबाजी अटैक के लीडर जसप्रीत बुमराह को कभी भी किसी भी फॉर्मेट से बाहर रखना नामुमकिन है। बुमराह की नई गेंद और पुरानी गेंद के साथ विकेट लेने की क्षमता उनकी वर्ल्ड कप में जगह को पक्का करती है।

अर्शदीप सिंह

2022 T20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले बाएं हाथ केग गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी भारत के लिए वर्ल्ड कप खेलेंगे। पिछले 2 साल से यह भारत के लिए लगभग हर T20 खेल रहे हैं।

रविंद्र जडेजा

भारत के सबसे शानदार स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा काफी खेलना तय है। अपनी इकोनॉमिकल गेंदबाजी और बल्ले के साथ एक्सपीरियंस इनकी वर्ल्ड कप में जगह पक्की करता है।

रिंकू सिंह

पिछले दो सालों में भारतीय T20 क्रिकेट में अगर कोई एक बल्लेबाज का नाम सबसे ऊपर आया है वह रिंकू सिंह है। अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में रिंकू ने हर एक सिचुएशन से भारतीय टीम को मुकाबले जितवाए है।

हार्दिक पांड्या

भारत के एकमात्र तेज गेंदबाज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या जिनकी फॉर्म को लेकर बोर्ड परेशान जरूर है। लेकिन यह वर्ल्ड कप जरूर खेलेंगे क्योंकि इनका कोई बैकअप ही नहीं है।

शिवम दुबे

आईपीएल 2024 में तबाही मचाते हुए आठ पारियों में 52 की औसत के साथ दुबे ने 311 रन बनाए हैं। 2023 आईपीएल में भी उनकी तरफ से ऐसा ही परफॉर्मेंस था। ऐसे में दुबे का वर्ल्ड कप खेलने भी तय है।

यशस्वी जयसवाल

जयसवाल का आईपीएल 2024 का अगस्त जरूर खराब गया था, लेकिन बीते एक साल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जैसा इस खिलाड़ी ने परफॉर्म किया है। और जो हाल ही में मुंबई इंडियंस के सामने शतकीय पारी खेली है। उसे इनका भी वर्ल्ड कप खेलने कंफर्म है।