DC VS RR- Sanju Samson थे नॉट आउट ? अंपायर पर सवाल-Wicket पर बवाल

जहां एक तरफ दिल्ली कैपिटल्स के पवेलियन में संजू सैमसन के विकेट पर आक्रामकता थी, वहीं संजू को उनके विकेट के बाद अंपायरों से बहस करते हुए भी देखा गया और वे सभी विकल्प आजमा रहे थे।

New Update
SAMSON
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया, राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और दिल्ली कैपिटल्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। यह दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक महत्वपूर्ण मैच था क्योंकि प्लेऑफ़ की दौड़ में बने रहने के लिए उनके सभी मैच महत्वपूर्ण हैं जबकि राजस्थान रॉयल्स लगभग क्वालीफाई कर चुकी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और DC को अच्छी शुरुआत दी। गुलबदीन और स्टब्स ने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। DC ने 222 का टारगेट दिया. यशस्वी जयसवाल और जोस बटलर आज फ्लॉप रहे लेकिन संजू सैमसन लड़ते रहे और कप्तानी पारी खेली. उन्होंने सिर्फ 46 गेंदों में 86 रन बनाए.पॉवेल ने राजस्थान रॉयल्स के लिए मैच खत्म करने की कोशिश की लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने सुगंधा को 20 रन से हरा दिया और इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ की दौड़ में शामिल हो गई है।

राजस्थान रॉयल्स पर हार का ज्यादा असर नहीं होगा क्योंकि उनके खिलाड़ी लगभग क्वालिफाई कर चुके हैं लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह काफी अहम था। मैच में संजू सैमसन का विकेट दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक महत्वपूर्ण विकेट था क्योंकि एक संजू ऐसा व्यक्ति था जो अपनी टीम के लिए परिणाम बदल सकता था और वह 186 की स्ट्राइक रेट के साथ 86 रन पर खेल रहा था लेकिन यह मुकेश कुमार का ओवर था और संजू सैमसन 86 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, जहां अंपायर को उम्मीद थी कि सीमा रेखा पर संजू का कैच पकड़ लिया जाएगा, लेकिन कैच ने अंपायर पर कई सवाल उठाए क्योंकि कुछ लोगों का मानना है कि संजू सैमसन आउट नहीं थे और शाई होप ने बाउंड्री को छू लिया था। मैच में संजू को आउट दे दिया गया। कुछ प्रशंसक यह भी कह रहे हैं कि इस विकेट के लिए पर्याप्त कोणों की जांच नहीं की गई और यह राजस्थान रॉयल्स के लिए एक महत्वपूर्ण विकेट था जिसने उनके लिए मैच का परिणाम बदल दिया।

जहां एक तरफ दिल्ली कैपिटल्स के पवेलियन में संजू सैमसन के विकेट पर आक्रामकता थी, वहीं संजू को उनके विकेट के बाद अंपायरों से बहस करते हुए भी देखा गया और वे सभी विकल्प आजमा रहे थे कि क्या मैं सीमा रेखा पर उनके विकेट की समीक्षा कर सकता हूं क्योंकि कुछ लोगों का यह भी मानना है कि यह पर्याप्त नहीं है। संजू के विकेट के दौरान जिन कोणों की जांच की गई वह पर्याप्त नहीं थे। राजस्थान रॉयल्स दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच हार गई, लेकिन प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना उनके लिए आसान काम होगा और अगर किसी भी तरह से दिल्ली कैपिटल प्लेऑफ में पहुंचती है तो संजू सैमसन के विकेट के बाद उनकी प्रतिद्वंद्विता और अधिक दिलचस्प हो जाएगी और यह दिलचस्प होगा। यह देखने के लिए कि अगर दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ़ में पहुंचती है तो क्या संजू अपने विकेट का बदला ले पाएंगे और हम दोनों टीमों को एक-दूसरे के खिलाफ देखते हैं

 

Read more here :

Frazer McGurk के 19 गेंदों में अर्धशतक ने बिखेरा जादू

चोटिल हैं MS DHONI, फिर भी खेल रहे हैं IPL- CSK

PREITY ZINTA को पसंद है VIRAT KOHLI की ये खूबी...

BCCI उपाध्यक्ष RAJEEV SHUKLA T20 WORLD CUP TERROR THREAT पर बयान

 

Tags : SANJU SAMSON | DC VS RR | UMPIRE DECESION | SANJU NOT OUT | SANJU VS UMPIRE

Latest Stories