CHAMPIONS TROPHY 2025: लाहौर जाएंगे कोहली-रोहित, PCB ने दी बड़ी जानकारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए अपनी तैयारी तेज कर दी है. पीसीबी ने आईसीसी को चैंपियंस ट्रॉफी का ड्राफ्टेड शेड्यूल भी भेज दी है. उन्होंने इसके साथ ही यह भरोसा जताया है कि सभी आठ टीमें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान आएगी.

author-image
By Akash Pandey
New Update
SSS
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय टीम अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी (ICC Champions Trophy 2025) के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं इस पर अभी सवाल है पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए अपनी तैयारी तेज कर दी है. पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नक़वी ने अगले साल होने वाले टूर्नामेंट के लिए वेन्यू फाइनल कर ली है. पीसीबी ने आईसीसी को चैंपियंस ट्रॉफी का ड्राफ्टेड शेड्यूल भी भेज दी है. उन्होंने इसके साथ ही यह भरोसा जताया है कि सभी आठ टीमें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान आएगी.

बता दें कि पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए कराची, लाहौर और रावलपिंडी स्टेडियम को फाइनल किया है. इसके अलावा पीसीबी ने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में भारतीय टीम के मुकाबले आयोजित करने का निर्णय लिया है. ऐसे में अगर टीम इंडिया किसी तरह पाकिस्तान ट्रैवल करने के लिए तैयार होती है तब पाकिस्तान में रह रहे क्रिकेट फैंस के लिए ये त्योहार से कम नहीं होगा. 

पाकिस्तानी फैंस का विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा और तमाम भारतीय क्रिकेट स्टार्स को खेलते देखने का सपना पूरा हो सकता है. लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में जब विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ भारत के लिए खेलेंगे यह ऐतिहासिक पल दोनों देशों के क्रिकेट फैंस के लिए रोंगटे खड़े कर देगा.

हालांकि कुछ रिपोर्ट में यह दावा किया गया था कि शायद अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में आयोजित न होकर हाइब्रिड मॉडल में कराया जा सकता है. लेकिन हाल ही में आईसीसी बोर्ड की एक सिक्योरिटी टीम ने पाकिस्तान जाकर इंतजामों का जायजा लिया है. 

अपने देश में चैंपियंस ट्रॉफी आयोजित करने को लेकर पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा, "हमें उम्मीद है कि टूर्नामेंट अच्छे तरीके से आयोजित किया जाएगा. भारत ने अभी तक इस पर अपनी भागीदारी को लेकर अंतिम फैसला नहीं दिया है. अगले साल फरवरी मार्च में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी आयोजित होने की उम्मीद है. क्योंकि भारत ने पिछले साल पाकिस्तान की मेजबानी में आयोजित एशिया कप के दौरान पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया था इसलिए कुछ मैच पाकिस्तान में और कुछ श्रीलंका में हाइब्रिड मॉडल में आयोजित किए गए थे लेकिन इस बार पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी में सभी मैचों के आयोजन पर जोर दे रहा है. "

हालांकि अभी तक बीसीसीआई और भारत की तरफ से चैंपियंस ट्रॉफी में जाने को लेकर किसी भी तरह से आधिकारिक फैसला नहीं आया है. लेकिन अगर आखिरी मौके पर इंडियन गवर्नमेंट पाकिस्तान जाने के लिए ग्रीन सिग्नल देती है तो दोनों देशों के बीच क्रिकेट बहाल करने के लिए यह सबसे ऐतिहासिक फैसला होगा. 

पिछले साल एशिया कप के लिए भारत पाकिस्तान नहीं गई थी ऐसे में काफी सोच विचार करने के बाद पीसीबी ने भारतीय टीम के मुकाबले के लिए लाहौर स्टेडियम को चुना है. इसके पीछे कारण साफ है, क्योंकि लाहौर भारत और पाकिस्तान के बॉर्डर पर है. ऐसे में फैंस को बिना किसी परेशानी के अपनी टीम का मैच देखने के लिए वाघा बॉर्डर पार करके पाकिस्तान आने की अनुमति भी मिल जाएगी. इसके अलावा आयोजक यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारतीय टीम को पाकिस्तान में ज्यादा ट्रैवल ना करना पड़े. ताकि पीसीबी इंडियन टीम की सिक्योरिटी को बेहतर तरीके से इंतजाम कर सके.

Read more here: 

CSK vs PBKS Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

इन 5 खिलाड़ियो की फॉर्म बानी भारत के लिए सिरदर्दी

IPL Points Table 2024:लखनऊ, चेन्नई को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया

Rohit Surya Pandyaका ख़राब प्रदर्शन, बढ़ा रहा INDIA की टेंशन

Latest Stories