खेल के मैदान के बाद हांगकांग के उपकप्तान किंचित शाह ने दिखाए, इश्क के मैदान में भी अपने हाथ

क्रिकेट की दुनिया किसी फिल्मी दुनिया से कम नहीं है, जिस तरह फिल्में कभी हमें हंसाती हैं, कभी रुलाती हैं, तो कभी हमें भावुक कर देती हैं। क्रिकेट के मैदान में भी यही देखने को मिलता है। जिस चीज की कमी लगती है, वो है रोमांस का तड़का। लेकिन कभी-कभी कुछ खिलाड़ी या दर्शक इस कमी को भी पूरी कर देते हैं। खेलों की दुनिया में भी कई उदाहरण हैं, जब खिलाड़ियों और दर्शकों ने अपना रोमांटिक अंदाज दिखाया है। भारत और हांगकांग के बीच कल खेले गए मैच के बाद भी ऐसा ही कुछ दृश्य देखने को मिला। मैच खत्म होने के बाद हांगकां

author-image
By puneet sharma
खेल के मैदान के बाद हांगकांग के उपकप्तान किंचित शाह ने दिखाए, इश्क के मैदान में भी अपने हाथ
New Update

क्रिकेट की दुनिया किसी फिल्मी दुनिया से कम नहीं है, जिस तरह फिल्में कभी हमें हंसाती हैं, कभी रुलाती हैं, तो कभी हमें भावुक कर देती हैं। क्रिकेट के मैदान में भी यही देखने को मिलता है। जिस चीज की कमी लगती है, वो है रोमांस का तड़का। लेकिन कभी-कभी कुछ खिलाड़ी या दर्शक इस कमी को भी पूरी कर देते हैं। खेलों की दुनिया में भी कई उदाहरण हैं, जब खिलाड़ियों और दर्शकों ने अपना रोमांटिक अंदाज दिखाया है।

भारत और हांगकांग के बीच कल खेले गए मैच के बाद भी ऐसा ही कुछ दृश्य देखने को मिला। मैच खत्म होने के बाद हांगकांग के उपकप्तान किंचित शाह ने मैच देखने आई अपनी प्रेयसी (गर्लफ्रैंड) को प्रपोज किया। फिर क्या हुआ? उनकी महिला मित्र और स्टेडियम में मौजूद लोगों और खिलाड़ियों ने इस घटना पर क्या प्रतिक्रिया दी, आइए जानते हैं।

किंचित शाह का प्रस्ताव किया स्वीकार

publive-image

मैच खत्म होने के बाद किंचित शाह अचानक स्टैंड में उस जगह जा पहुंचे, जहां मैच देखने आई उनकी प्रेयसी बैठी थीं। उन्होंने स्टैंड में बैठी अपनी प्रेयसी (गर्लफ्रैंड) को घुटनों पर बैठ कर शादी के लिए प्रपोज कर दिया।

उनके इस प्रस्ताव पर उनकी प्रेमिका भावुक हो गई और उन्होंने खुशी-खुशी इस प्रस्ताव को तुरंत स्वीकार कर लिया। फिर किंचित ने उन्हें रिंग पहना कर अपने रिश्ते पर मोहर लगा दी।

इसके बाद हांगकांग की पूरी टीम ने तालियां बजा कर दोनों का स्वागत किया और उन्हें बधाई दी। स्टेडियम में मौजूद लोगों के साथ-साथ टीवी पर लाइव टेलीकास्ट देख रहे लोगों ने भी इस घटना का पूरा आनंद लिया। साथ ही कॉमेंट्री कर रहे गौतम गंभीर, संजय बांगर और जतिन सप्रू ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी।  

इस घटनाक्रम पर भारतीय खिलाड़ी भी हंसे बिना नहीं रह सके, उन्होंने इस घटना का पूरा आनंद लिया। खासकर विराट कोहली अपनी हंसी न रोक सके, जो खुद भी अपनी पत्नी से बीच मैच में अपने प्रेम का इजहार कर चुके हैं।

नई नहीं है इस तरह की घटना, पहले भी ऐसा कई बार हुआ है

publive-image

पहली बार नहीं हुआ है ऐसा कुछ, पहले भी होती रही हैं मैदान पर इस तरह की घटनाएं। अभी ज्यादा वक्त नहीं हुआ, जब भारतीय टीम के खिलाड़ी दीपक चाहर ने भी आईपीएल के मैच के बाद अपनी प्रेयसी को इसी अंदाज में प्रपोज किया था। लोगों को उनका ये अंदाज पसंद भी आया था। 

इसके अलावा अपने अक्खड़ स्वभाव के लिए लिए कुख्यात ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रिकी पॉन्टिंग और माइकल क्लार्क भी खेल के दौरान बीच मैदान पर अपनी पत्नियों को फ्लाइंग किस कर के उनसे अपने प्रेम का इजहार कर चुके हैं। 

भारत-आस्ट्रेलिया के बीच 2020 में खेले गए सिडनी मैच के दौरान भी कुछ इसी तरह का नजारा देखने को मिला, जब एक भारतीय लड़के ने एक आस्ट्रेलियाई लड़की को प्रपोज किया और लड़की ने प्रपोजल स्वीकार कर लिया। इस पर आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने तालियाँ बजाकर स्वागत किया। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने इस घटना को सांझा भी किया।    

इस साल आईपीएल (IPL) में आरसीबी (RCB) और सीएसके (CSK) के बीच खेले गए मैच के दौरान भी ऐसा ही कुछ हुआ था। जब स्टैंड से बैठी एक लड़की ने घुटने पर बैठकर अपने बॉयफ्रेंड को प्रपोज किया और उसने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया। फिर लड़की ने उसे अंगूठी भी पहनाई। सोशल मीडिया पर इन दोनों का वीडियो काफी वायरल हुआ। यही नहीं और भी इस तरह के कई रोमांटिक किस्से हुए हैं।  

 

#team india #Asia Cup #HONG KONG #ASIA CUP 2022 #India Vs HongKong
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe